बस्ती में मुंडेरवा रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी पर गिरा पेड़: बोगी के ऊपरी हिस्से में लगी आग, डेढ़ घंटे तक यातायात रहा प्रभावित

58

बस्ती में रविवार की सुबह मुंडेरवा रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी पर पेड़ गिरने से रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मचारियों ने पेड़ को हटाया। लेकिन इस दौरान कई अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रहीं।
सुबह 5:30 बजे के आस-पास एडवांस सिग्नल के पास पोल संख्या 554/33 से 37 के बीच अप ट्रैक पर एक बड़ा पेड़ गिर गया। इस घटना से अप ट्रैक पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया, और 7:03 बजे तक यातायात प्रभावित रहा। पेड़ गिरने के साथ ही रेल की ऊपरी तारों में आग लग गई, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई।

कई ट्रेनें हुई प्रभावित

मालगाड़ी के चालक ने तुरंत ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। घटना के तुरंत बाद ग्वालियर-बरौनी, बरौनी इंटरसिटी, और बंडे भारत सहित कई प्रमुख ट्रेनें प्रभावित हो गईं। मौके पर पहुंची एसएससी और टीआरडी की टीम ने पेड़ को काटकर हटाया और यातायात को बहाल करने के लिए प्रयास शुरू किए। पेड़ गिरने से इंजन के पेंटोग्राफ को भी क्षति पहुंची है।


इस घटना से रेल यातायात को सामान्य करने में डेढ़ घंटे का समय लगा, और इस दौरान प्रभावित ट्रेनें भी फिर से चल पाईं। रेल विभाग ने हादसे की जांच शुरू कर दी है और भविष्य में ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए उपाय करने की बात कही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…