सिद्धार्थनगर: खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने की छापेमारी : 4 दुकानों से मिठाई के लिए नमूने, जांच के लिए भेजा प्रयोगशाला

34

रिपोर्ट – राधेश्याम यादव
एमएनटी न्यूज़ जिला ब्यूरो चीफ़ सिद्धार्थनगर / इटवा में खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता और त्योहार में इसकी शुद्धता के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने कुल चार दुकानों से नमूने लिए और जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया। टीम की छापेमारी का ऐसा खौफ कि थोड़ी ही देर में अधिकांश दुकानें बंद हो गई।


सहायक आयुक्त खाद्य सेकेंड सिद्धार्थनगर आर एन यादव के नेतृत्व में टीम ने सबसे पहले चिल्हिया में छापेमारी की और यहां दुर्गेश की दुकान से कलाकंद मिठाई की सैंपुलिंग की। इसके बाद टीम शोहरतगढ़ स्थित उत्तम स्वीट्स के यहां से गुलाब जामुन के सैंपल लिए। फिर टीम ढेबरुआ स्थित विनोद कुमार के यहां मिठाई दुकान की जांच करते हुए कलाकंद के नमूने लिए गए।


जांच टीम में ये रहे शामिल

जांच टीम में सहायक आयुक्त आर एन यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीके वर्मा, रवींद्र कुमार वर्मा, जय प्रकाश, नीरज चौधरी, चंद्रभान पटेल शामिल रहे। जांच टीम का खौफ ऐसा कि चाय मिष्ठान के अलावा किराना की बहुत सारी दुकानें बंद हो गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी चंद्रभान ने बताया कि जांच में जो नमूना संग्रहित किया गया है उसे जांच के वास्ते भेजा जाएगा, जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…