मुंबई में पूजा करके आ रहे साधुओं पर पांच लोगों ने किया जानलेवा हमला, देखें वीडियो

130

शनिवार रात मुंबई में हिंदू पुजारियों पर हमले की घटना हुई. मुंबई में देर रात पांच लोगों ने दो पुजारियों पर हमला कर दिया. इस हमले में दोनों पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गए. हमलावरों ने दोनों पुजारियों पर लाठियों और चाकुओं से हमला किया. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में अब मुंबई पुलिस भी एक्शन में आ गई है और आरोपियों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी है.

मुंबई की घटना के बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कल रविवार 18 अगस्त 2024 की रात मुंबई में दो पुजारी पूजा करके घर लौट रहे थे तभी पांच लोगों ने उन पर लाठी-डंडों और चाकू से हमला कर दिया, इस हमले में दोनों पुजारी घायल हो गए हमले की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उससे पहले ही ये सभी आरोपी मौके से भाग चुके थे. मुंबई पुलिस ने हमले के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया है और बाकी तीन आरोपियों की तलाश कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों में खिलारे और छोटू मनिहार नाम के दो लोग शामिल हैं. पुलिस ने आगे कहा कि हमले के पीछे का कारण जानने और बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए कड़ी जांच जारी है.

आपको यह भी बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में मुंबई के मलाड में मंदिर परिसर में 67 साल के पुजारी पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया था. इस घटना में आरोपी को कुछ महीने पहले पुजारी ने मंदिर की गायों की देखभाल के पद से हटा दिया था जिसके कारण उसने इस हमले को अंजाम दिया बताया जा रहा है.

इससे पहले भी पालघर में ग्रामीणों की भीड़ ने झूठी अफवाह के चलते दो साधुओं की हत्या कर दी थी कि साधु बच्चों को ले जाने आए हैं. उसके बाद पालघर में भी ऐसी ही घटना दोहराई जानी थी, लेकिन पहली घटना के बाद पुलिस द्वारा नियुक्त पुलिस कॉन्स्टेबल ने तुरंत मामले की जानकारी वानगांव पुलिस को दी, पुलिस टीम तुरंत पहुंच गई. पुलिस पूछताछ में पता चला कि दोनों साधु भिक्षा मांगने आए थे और दोनों को मॉब लिंचिंग से बचा लिया गया. साथ ही ग्रामीणों को ऐसा न करने के लिए समझाया भी.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…