सिद्धार्थनगर: फर्जी आधार-कार्ड बनने की सूचना पर एसडीएम ने मारा छापा:इटवा में कई लोगों ने की थी शिकायत, बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

106

इटवा तहसील क्षेत्र में फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने तथा गलत तरीके से निवास प्रमाण पत्र बनाने तथा आधार बनाने के लिए अधिक पैसा लेने की शिकायतें आई थीं। इसी कड़ी में गुरुवार को एसडीएम कल्याण सिंह मौर्य, प्रशिक्षु एसडीएम मनोज कुमार के साथ केंद्र पर छापामारी की। मौके पर मिले सभी साक्ष्य को कब्जे में किया गया। केंद्र स्वामी मौके पर मौजूद नहीं थे। इसकी वजह से क्लियर नहीं हो सका कि कि केंद्र आधार बनाने के अनुमति है अथवा नहीं है।

ग्राहक बनकर प्रशिक्षु एसडीएम गए केंद्र पर

छापामारी से पहले एसडीएम कल्याण सिंह ने साथ में गए प्रशिक्षु एसडीएम मनोज कुमार को अकेले केंद्र पर ग्राहक के रूप में भेजा। वहां एक लड़का फार्म भर रहा था। पूछा गया कि आधार कार्ड बन जाए तो लड़के ने कहा कि आधार कार्ड बनाने के साथ फोटो संशोधन, आधार संशोधन का काम हो जाएगा। जब क्लियर हो गया कि यहां आधार पर बनता है तो फिर एसडीएम मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। फिलहाल मौके पर मौजूद लड़का केंद्र पर आधार बनने की अनुमति है, इससे संबंधित कागज नहीं दिखा सके। बताया गया कि ये सब दुकान स्वामी बता पाएंगे जो अभी मौके पर नहीं है।

जांच पूरी होने पर होगी कार्रवाई

एसडीएम कल्याण सिंह मौर्य ने बताया कि वैसे प्राइवेट पार्टी को आधार बनाने की अनुमति नहीं है। इलेक्ट्रानिक दुकान पर जन सेवा केंद्र का बोर्ड लगा था। ग्राहक सेवा केंद्र वैध है या नहीं, आधार कार्ड बनाने की परमीशन है कि नहीं, सारे बिन्दुओं की जांच कराई जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…