CM शिंदे ने की प्रधानमंत्री के लिए पढ़ी कविता, ‘मोदी पड़े सब पर भारी, उनके पीछे थी जनता सारी…’

80

Eknath Shinde News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि महिलाएं सक्षम और आत्मनिर्भर बनें, ये सपना न सिर्फ पीएम मोदी जी ने देखा है बल्कि उन्होंने उसे साकार भी कर दिया है.

CM Eknath Shinde Praised PM Modi: महाराष्ट्र के जलगांव में ‘लखपति दीदियों’ को लेकर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ में कविता के रुप में कुछ पंक्तियां कही.Eknath Shinde News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि महिलाएं सक्षम और आत्मनिर्भर बनें, ये सपना न सिर्फ पीएम मोदी जी ने देखा है बल्कि उन्होंने उसे साकार भी कर दिया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, ”प्रधानमंत्री पद पर हैं मोदी, इसलिए देश की महिलाएं हो गईं लखपति दीदी. मोदी जी का है यही प्रयास, सक्षम महिला और उसका विकास.”

प्रधानमंत्री बनके मोदी जी पड़े सभी पर भारी- सीएम शिंदे

सीएम ने आगे कहा, ”विरोधी पार्टी वाले बोल रहे थे. मोदी जी की पार्टी हारी लेकिन तीसरी बार प्रधानमंत्री बनके मोदी जी पड़े सभी पर भारी. उनके पीछे थी जनता सारी और सबसे आगे थी ये देश की नारी.”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, ”लगातार तीसरी बार हमारे देश की बागडोर संभालने वाले सबसे यशस्वी और लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जलगांव की इस पवित्र भूमि पर महाराष्ट्र की जनता की ओर से मैं हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करता हूं. आज इस भूमि पर पीएम मोदी जी का संबोधन सुनने का स्वर्ण अवसर भी मुझे मिला है.”

सीएम शिंदे ने आगे कहा, ”मुझे अत्यंत खुशी है कि पीएम आज ऐसे मौके पर आए हैं जब यहां पर 11 लाख हमारी दीदी तो लखपति तो बन जाएगी और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत 1 करोड़ से भी अधिक बहनों के खाते में पहले दो किस्त जमा करने का काम भी आपके मार्गदर्शन में आपकी सरकार ने किया है. बाकी बहनों के अकाउंट में जल्द ही रकम जमा कर दी जाएगी.”

एकनाथ शिंदे ने कहा, ”महिलाएं सक्षम और आत्मनिर्भर बनें, ये सपना न सिर्फ मोदी जी ने देखा है बल्कि उन्होंने उसे साकार भी कर दिया है. पिछले 10 साल में देश के ग्रामीण इलाकों की 10 करोड़ से ज्यादा महिलाएं खुद के पैरों पर खड़ी हुई हैं, यानी आत्मनिर्भर हुई है और उन्हें आत्मसम्मान भी मिला है. उज्ज्वला योजना, जनधन योजना महिलाओं के जीवन में काफी परिवर्तन लाया है.”

बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार (25 अगस्त) को महाराष्ट्र के जलगांव में ‘लखपति दीदियों’ से बातचीत की. लखपति दीदी स्वयं सहायता समूहों की उन महिलाओं को कहा जाता है जो सालाना एक लाख रुपये कमा रही हैं. प्रधानमंत्री 11 लाख नई लखपति दीदियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…