श्रावस्ती में आबकारी टीम ने जंगल में दी दबिश: 50 लीटर शराब बरामद, 200 किलोग्राम लहन को कराया नष्ट

54

श्रावस्ती के खेदूपुरवा और भयापुरवा जंगल में आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी। इस दौरान जंगल में अवैध शराब बनाने वाले फरार हो गए। जबकि मौके से 50 लीटर कच्ची शराब बरामद किया और 200 किलोग्राम लहन भी मौके पर नष्ट कराया। इसके अलावा तीन लोगों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया है। जिसके चलते अवैध शराब बनाने वालों में हड़कंप है।

जिला अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने अवैध शराब बनाने वालों और अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने के लिए आबकारी विभाग को निर्देशित किया है। डीएम के निर्देश के क्रम में लगातार आबकारी विभाग की टीम छापेमारी कर अवैध शराब के साथ शराब बनाने वालों पर कार्रवाई कर रही। जिसके चलते अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

आबकारी विभाग की टीम के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर भिनगा क्षेत्र के खेदु पुरवा और भया पुरवा के जंगल में दबिश दी गयी। वहीं इस दौरान अवैध शराब बनाने वाले मौके से फरार हो गए। जबकि आबकारी टीम ने मौके से 50 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया है। इसके अलावा 200 किलो लहन जो शराब बनाने के लिए प्रयुक्त किया जाता है। उसे मौके पर ही नष्ट कराया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…