पोस्टमार्टम एवं मेडिकोलीगल पर आधारित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

59

अपर निदेशक, राज्य चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समस्त चिकित्साधिकारियों व पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों को दिया गया प्रशिक्षण

श्रावस्ती। जनपद में पोस्टमार्टम एवं मेडिकालीगल के प्रकरण को सुगमता के साथ निस्तारण हेतु जनपद के पी0एम0एच0एस0 संवर्ग के समस्त चिकित्साधिकारियों व पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों का उन्मुखीकरण कराये जाने के लिए अपर निदेशक, राज्य चिकित्सा प्रकोष्ठ(विधि विशेषज्ञ) मो0 ग्यासुद्दीन खान एवं जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में आशा-एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें मेडिकोलीगल एक्सपर्ट की ओर से प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही कार्यशाला में उपस्थित विवेचकों को विवेचना की बारीकियों से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
इस दौरान अपर निदेशक ने जनपद के पोस्टमार्टम पैनल के चिकित्सकों को वर्तमान समय के अनुसार ऑटोप्सी की बारीकियों को समझाया। साथ ही डीएनए एवं विसरा संरक्षण की उच्च तकनीक पर विशेष जानकारी दी। उन्होने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी डिजिटलाइजेशन की आवश्यकता है, जिससे विवेचना करते समय विवेचकों को सहायता मिल सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए0पी0 सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव, अतुल चौबे सहित समस्त चिकित्साधिकारियों व पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकगण उपस्थित रहे।