गोरेगांव-कांदिवली के बीच 10 घंटे का मेगा ब्लॉक, 99 ट्रेनें रद्द, पश्चिम रेलवे ने दी ये चेतावनी

216

ब्लॉक पश्चिम रेलवे की सेवाओं में एक महत्वपूर्ण अस्थायी बदलाव लाएगा, जिससे यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

पश्चिम रेलवे के गोरेगांव और कांदिवली स्टेशनों के बीच छठी लाइन के निर्माण कार्य को सुचारू रूप से अंजाम देने के लिए 31 अगस्त, 2024 को रात 10 बजे से 1 सितंबर, 2024 को सुबह 8 बजे तक 10 घंटे का महत्वपूर्ण ब्लॉक लागू किया जाएगा. इस ब्लॉक का प्रभावी तौर पर मुंबई की रेल सेवाओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा, जिसके तहत 99 ट्रेनें रद्द की जाएंगी, 19 ट्रेनें अपने गंतव्य से पहले ही समाप्त हो जाएंगी, और 19 ट्रेनें अपनी यात्रा के बीच में शुरू की जाएंगी.

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विनीत अभिषेक के अनुसार, इस ब्लॉक के दौरान गोरेगांव और कांदिवली के बीच अप और डाउन स्लो लाइनों की सभी ट्रेनों को बोरीवली और गोरेगांव के बीच फास्ट लाइनों पर चलाया जाएगा. इससे यात्रियों को इस अवधि में ट्रेन सेवा में काफी परिवर्तन देखने को मिल सकता है. ब्लॉक के दौरान, कुछ चर्चगेट-बोरीवली धीमी सेवाओं को गोरेगांव स्टेशन से ही समाप्त कर दिया जाएगा और इन्हें वहीं से वापस भेजा जाएगा.

इस ब्लॉक की वजह से मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित होगी, और अप तथा डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें लगभग 10 से 20 मिनट की देरी का सामना कर सकती हैं. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा की योजना बनाते समय इन परिवर्तनों को ध्यान में रखें और वैकल्पिक यात्रा विकल्पों का विचार करें. रेलवे अधिकारियों ने इस ब्लॉक के लिए यात्रियों से सहयोग की अपील की है ताकि निर्माण कार्य बिना किसी बाधा के पूरा किया जा सके.

कुल मिलाकर, यह ब्लॉक पश्चिम रेलवे की सेवाओं में एक महत्वपूर्ण अस्थायी बदलाव लाएगा, जिससे यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन यह भविष्य में ट्रेन सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से एक आवश्यक कदम है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…