बहराइच में भेड़िए ने 3 मवेशियों को बनाया शिकार: वन विभाग ने 120 घरों में लगवाए दरवाजे, 25 टीमें तैनात, 9 शूटर कर रहे तलाश

91

बहराइच जिले के महसी तहसील के हरदी इलाके में आदमखोर भेड़ियों के आतंक ने स्थानीय लोगों की नींद उड़ा दी है। जुलाई से लेकर अब तक, इन भेड़ियों ने सात मासूम बच्चों और एक महिला सहित कुल आठ लोगों की जान ले ली है। बीती रात, भेड़ियों ने महसी ग्राम में तीन मवेशियों को भी अपना शिकार बना डाला।

भेड़ियों की लगातार हो रही घुसपैठ और हमलों के मद्देनजर, वन विभाग ने इन आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए 25 टीमें तैनात की हैं। इसके बावजूद, ड्रोन की मदद से दिखाई देने के बाद भी दोनों भेड़ियों को पकड़ने में सफलता नहीं मिल पाई है। इलाके में सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए नौ शूटर भी तैनात किए गए हैं, जो भेड़ियों की तलाश में जुटे हुए हैं।

प्रशासन की तरफ से उठाए गए कदम
डीएम मोनिका रानी ने बताया कि वन विभाग और तहसील प्रशासन की ओर से इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। अब तक 120 दरवाजे घरों में लगाए जा चुके हैं और सोलर लाइटें भी लगवाई जा रही हैं ताकि रात के समय सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। इसके अतिरिक्त, इलाके के प्राथमिक स्कूलों में लोगों के रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि उन्हें सुरक्षा मिल सके। स्थानीय लोगों की सुरक्षा और शांति बहाल करने के लिए प्रशासन ने ये सभी कदम उठाए हैं और स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की जा रही है। लोगों ने रात भर जागकर पहरा देने का काम जारी रखा है ।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…