जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने 5वीं नेशनल थाई बाक्सिंग प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को किया सम्मानित

42

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर ट्रैकसूट एवं प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

श्रावस्ती। जिला खेल एवं प्रोत्साहन समिति द्वारा आयोजित 5वीं नेशनल थाई बाक्सिंग प्रतियोगिता में जनपद श्रावस्ती के पदक विजेता खिलाड़ियों को जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी एवं पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में सम्मानित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने विजेता खिलाड़ियों को मेडेल पहनाकर प्रशस्ति पत्र एवं ट्रैकसूट देकर सम्मानित किया और सभी खिलाड़ियों को ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि यह जनपद के लिए हर्ष की बात है और आगे भी ऐसे खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर इस जनपद का नाम पूरे प्रदेश एवं देशभर में रोशन करें। उन्होने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलायी जा रही है। जिससे उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ खेल एवं अन्य स्पर्द्धा में भी दक्ष किया जा सके। जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को आश्वासन देते हुए कहा कि आगे भी खेल से संबंधित मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा, जिससे श्रावस्ती के खिलाड़ी जिले स्तर से लेकर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा सकें।
पुलिस अधीक्षक ने सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि सरकार द्वारा खेलों को अधिक से अधिक बढावा देने का कार्य किया जा रहा है, जिसके प्रत्येक स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिससे युवाओं को खेल के प्रति जागरूक कर खेल को बढ़ावा दिया जा सके। जिसके तहत जनपद के खिलाड़ियों द्वारा आगरा में आयोजित थाई बाक्सिंग प्रतियोगिता में सराहनीय कार्य कार्य किया गया है। इससे जनपद का नाम पूरे देश में रोशन हुआ है।
जिला क्रीडाधिकारी शिवकुमार यादव ने बताया कि ये खिलाड़ी जनपद के विकास खण्ड इकौना के रहने वाले है, जो वाराणसी के सनबीम इंटर नेशनल स्कूल में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुए थे। जिसके बाद 30 अगस्त से 01 सितम्बर, 2024 तक एकलव्य स्टेडियम आगरा में आयोजित 5वीं नेशनल नेशनल थाई बाक्सिंग प्रतियोगिता में कोच शादाब हुसैन की अगुवाई में विभिन्न भार वर्ग में प्रतिभाग किया। जिसमें आशुतोष त्रिपाठी 63 किग्रा0 में गोल्ड मेडल, राजा भईया 54 किग्रा0 में गोल्ड मेडल, कन्धई लाल चौहान 63 किग्रा में गोल्ड मेडल, सुमन 45 किग्रा में गोल्ड मेडल, डिम्पल शर्मा 48 किग्रा में ब्रॉन्ज मेडल व अनूप कुमार मिश्रा ने 49 किग्रा में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमरेन्द्र कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा युवामोर्चा हरिओम तिवारी सहित विजेता खिलाड़ीगण एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।