बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में लोग हाथों में डंडा लिए भेड़िए को खोज रहे हैं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी एक्टिव हो गए और उन्होंने भी सर्च अभियान चला हुआ है।

उक्त थाना क्षेत्र के ऐंठी मेढौआ गांव का वायरल वीडियो बताया जा रहा है, इसमें एक व्यक्ति अपने मोबाइल कैमरे से गन्ने की खेत की तरफ जा रहे कुछ भेड़ियों की तरह दिखने वाले जानवरों का वीडियो बना रहा है, वीडियो बनाते समय वह इन जानवरों को भेड़िया होने का दावा भी कर रहा है।


यह वीडियो रविवार को वायरल होने के बाद गांव के लोग हरकत में आ गए, वन विभाग की टीम व स्थानीय पुलिस ने भेड़िया होने की सूचना पर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन भेड़ियों का सुराग नहीं लग सका, बताया जा रहा है कि गांव के बगल से बहने वाली मनोरमा नदी के जंगल में भेड़ियों का ठिकाना है।

दहशत में हैं ग्रामीण, जानवरों को लेकर हैं चिंचित गांव में भेड़िया होने जानकारी होने के बाद से ग्रामीण दहशत में है और अब वे इनसें निपटने के इंतजाम में जुए हुए हैं, बताया जा रहा है करीब दो वर्ष पूर्व कप्तानगंज क्षेत्र के कई इलाकों में भेड़ियों का आतंक था, लेकिन वन विभाग की टीम इन्हें पकड़ पाने में नाकाम साबित रही थी। ग्रामीण अपने जानवरों को लेकर काफी चिंतित हैंl

भेड़ियों को पकड़ने के लिए लगाई गई है टीम कप्तानगंज के रेंजर राजू प्रसाद ने कहा कि भेड़िए दिखने की सूचना रात में मिली थी, जिसके बाद टीम मौके पर गई थी, दिन में भेड़ियों को पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )