महराजगंज के भिटौली थाना क्षेत्र के कम्हरिया खुर्द में साइड लेने के विवाद में एक युवक की हत्या हो गई थी, जिसे लेकर पुलिस ने तेजी दिखाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार रात की है, जब बरगदही निवासी इरफान खान अपनी बहन के घर से लौट रहे थे। इसी दौरान चार पहिया वाहन के साइड लेने को लेकर कहासुनी हो गई, जो जानलेवा विवाद में बदल गई।

मिली जानकारी के अनुसार, इरफान और उनके भाई इफ्तिखार खान, पुत्र स्वर्गीय अलीम खान, अपनी बहन के घर दावत से वापस लौट रहे थे। रास्ते में सामने से आ रही चार पहिया वाहन के साइड लेने के मुद्दे पर विवाद शुरू हुआ। इस विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि रिजवान उर्फ सिराज और मोहम्मद नवाज शरीफ ने अपने साथियों के साथ मिलकर धारदार हथियार से इरफान और इफ्तिखार पर जानलेवा हमला कर दिया।हमले में इरफान गंभीर रूप से घायल हो गए।

भिटौली थाना क्षेत्र स्थित कम्हरिया खुर्द गांव में गुरुवार की रात बहन के घर से दावत खाकर घर लौट रहे दो भाइयों पर कार से साइड लेने के विवाद में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। बीच-बचाव करने पहुंचे उनके बहनोई भी घायल हो गए। घायल दोनों भाइयों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश में पुलिस छापा डाल रही है।


आरोपियों की तलाश शुरू की

उन्हें तुरंत गोरखपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने इरफान को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की और पक्की सूचना पर बलूआ नहर पुल के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। भिटौली थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार वैश्य ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

भिटौली थाना क्षेत्र के बरगदही गांव निवासी दो सगे भाई इफ्तिखार और इरफान आलम गुरुवार की रात में अपनी बहन सुल्ताना खातुन के घर दावत खाने पड़ोस के गांव कम्हरिया खुर्द गए थे। इरफान सउदी अरब में कमाता था। दो माह पहले ही वह घर लौटा था। 26 सितंबर को ही इरफान सउदी अरब जाने वाला था। वह अपने भाई इफ्तिखार के साथ कार से कम्हरिया खुर्द गांव बहन से मिलने के लिए गया था। भोजन के बाद रात में ही दोनों घर लौट लगे। कम्हरिया खुर्द गांव में ही सामने से एक दूसरी कार आ गई। साइड लेने को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई।

दूसरी कार में कम्हरिया खुर्द गांव के ही लोग सवार थे। उन्होंने इरफान व इफ्तिखार पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। बहनोई खैरूद्दीन बीचबचाव करने पहुंचा तो हमलावरों ने उसे भी घायज कर दिया। इरफान की हालत गंभीर देख परिजनों ने उसे गोरखपुर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। एक अन्य भाई को प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया। खैरूद्दीन का महराजगंज के अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने 8 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है। सीओ निचलौल अनुज कुमार सिंह ने कहा है कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )