कूचबिहार । उत्तर बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से सीमा पार कर रहे तीन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। हालाँकि, भारत और बांग्लादेश के बीच सद्भावना का संदेश देते हुए बीएसएफ ने इन तीनों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया। बीएसएफ की ओर से रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस घटना की जानकारी दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसएफ की 6वीं बटालियन के जवानों ने जलपाईगुड़ी सेक्टर के तहत बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) ओरान पर बांग्लादेशी नागरिकों – राम प्रसाद रे, तपोन कुमार रे, और रिपन कुमार रे को उस वक्त पकड़ा, जब वे अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ जवानों की सतर्कता के कारण उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

बीएसएफ ने जब्त सामानों के साथ तीनों बांग्लादेशी नागरिकों को कंपनी कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग के माध्यम से बीजीबी को सौंप दिया। यह कार्रवाई दोनों देशों के बीच सीमा सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

बीएसएफ की तत्परता से सुरक्षित है सीमा बीएसएफ की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा में कोई समझौता नहीं किया जाता। बीएसएफ और बीजीबी के बीच आपसी सहयोग और समझ से सीमा पर शांति और स्थिरता बनाए रखने में मदद मिलती है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )