महाराजगंज साइबर पुलिस ने हज कराने के नाम पर पैसों की ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी उजैर अहमद, जो लखनऊ में रहकर इस धंधे को अंजाम दे रहा था, लोगों को विदेश भेजने और हज कराने का लालच देकर उनसे मोटी रकम ठगता था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस पर शिकंजा कसना शुरू किया और अंततः साइबर टीम ने इंदिरा नगर, लखनऊ से इसे गिरफ्तार कर महाराजगंज लाया।

जानकारी के मुताबिक, उजैर अहमद पुत्र स्वर्गीय साबित अली, वार्ड नंबर 31, मकान नंबर 46, लखनऊ में अरमान टूर एंड ट्रेवल्स के नाम से ‘मुस्तफाई हज उमरा’ ऑफिस चला रहा था। इस ऑफिस की आड़ में वह लोगों से विदेश भेजने और हज कराने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस के अनुसार, आरोपी पहले भी गोरखपुर के थाना गुलहरिया और थाना बड़हलगंज में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाया जा चुका है।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेजा

महाराजगंज साइबर थाना प्रभारी निरीक्षक सजनू यादव और कांस्टेबल संतोष शर्मा की टीम ने इस आरोपी को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से ठगी का शिकार हुए लोगों ने राहत की सांस ली है और साइबर पुलिस की सक्रियता की सराहना की है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )