बहराइच में भेड़िए के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहें हैं। मंगलवार की रात महसी तहसील के हरदी व खैरीघाट इलाके में घर में सो रही दो मासूम बच्चियों पर भेड़िए ने हमला कर दिया है। चीख सुनकर जागे परिजनों व ग्रामीणों के शोर मचाने में भेड़िया उन्हें छोड़कर भाग गया। जिससे दोनों की जान बच सकी। दोनों गंभीर घायल बच्चियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।


खैरीघाट थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम पंचायत भवानी पुर का मजरा महजिदिया निवासी शिवानी (10) पुत्री किशोरी अपनी मां किराना के साथ फूस के घर में मंगलवार रात सो रही थी। रात 12 बजे के करीब अचानक भेड़िये ने उस पर हमला कर दिया।
मां के साथ सो रही थी बच्ची शिवानी के रोने की आवाज सुनकर मां की आंख खुल गई और मां जोर जोर से आवाज लगाने लगी जिससे गांव के लोगों ने मौके पर पहुंच कर हांका लगाया। तब जाकर भेड़िए के चंगुल से शिवानी को छुड़ाया जा सका। घायल मासूम सामुदायिक सावथ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया है।


दूसरा हमला मैकुपुरवा गांव में हुआ वहीं हरदी इलाके के मैकुपुरवा गांव में फूस के मकान में सो रही एक 12 साल की मासूम सुमन पर बीती रात भेड़िए ने हमला कर दिया। चीखने की आवाज पर जागे परिजनों व ग्रामीणों के शोर मचाने पर भेड़िया उसे कुछ दूर पर छोड़ कर भाग गया। भेड़िए के हमले की पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घायल मासूम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

अभी दशहत बरकरार, जल्द पकड़ में 6 वां भेड़िया वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महसी तहसील में चल रहे ‘ऑपरेशन भेड़िया’ अभियान के तहत मंगलवार को पांचवां भेड़िया पकड़ा गया था। यह अभियान छह भेड़ियों के झुंड को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा है। कल रात को फिर हमला हुआ है। दो बच्चियां घायल है।

देर रात हुए हमले से ग्रामीणों में दहशत

अधिकारियों के मुताबिक, जब तक लंगड़ा भेड़िया पकड़ा नहीं जाता, तब तक खतरा बना रहेगा। 17 जुलाई से चल रहे अभियान ‘ऑपरेशन भेड़िया’ का उद्देश्य बहराइच जिले की महसी तहसील के 50 गांवों में आतंक मचाने वाले छह भेड़ियों के झुंड को पकड़ना है।

अब तक इन भेड़ियों के हमले में नौ बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 50 से ज्यादा लोग घायल भी हैं। आपको बता दें की कल ही वन विभाग की और से एक भेड़िए को पकड़ा गया था। जिसके बाद भी देर रात हुए हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )