“उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक ढाबे के अंदर खाने-पीने की चीजों पर थूकने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रोटी बना रहे एक व्यक्ति को खाने पर झुकते देखा जा सकता है। मंगलवार (10 सितंबर 2024) को मिली तहरीर के बाद पुलिस ने FIR दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है।

यह मामला सहारनपुर जिले के थानाक्षेत्र फतेहपुर का है। 10 सितंबर को यहाँ नीतीश नाम के व्यक्ति ने पुलिस में तहरीर दी। तहरीर में नीतीश ने बताया है कि कस्बा छुटमलपुर में ‘अपना दस्तरखान’ नाम से एक ढाबा है। नीतीश का आरोप है कि इस होटल के एक कर्मचारी द्वारा खाना बनाते समय रोटियों पर थूका जा रहा है। नीतीश ने अपनी शिकायत का आधार सोशल मीडिया से प्राप्त वीडियो को बताया। शिकायतकर्ता के मुताबिक इस हरकत से समाज में वैमनस्यता फ़ैल रही है और धार्मिक भावनाएँ आहत हो रहीं हैं।

शिकायत में नीतीश ने आरोपित पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। सहारनपुर पुलिस ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए मामले को भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 196 (1) के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक सबूतों को जुटाते हुए मामले की जाँच की जा रही है। जिस वायरल वीडियो का जिक्र शिकायतकर्ता ने किया है उसमें ढाबे के बाहर रोटियाँ बन रहीं हैं। इन रोटियों को लाल रंग का शर्ट पहने एक व्यक्ति बना रहा है। खाना बनाते हुए वह व्यक्ति बार-बार रोटियों की तरफ झुक रहा है। दिन का समय है और होटल पर काफी भीड़भाड़ दिख रही है…..”

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )