मैं सेना में मेजर हूं। नाम हर्षित चौधरी है। मुझे आप पसंद हो। मुझसे शादी करोगी? तुम्हारी हर एक ख्वाहिश पूरी करूंगा’- यह कहकर अलीगढ़ का मोहम्मद शहबाज लड़कियों को फंसाता रहा। करीब तीन साल में उसने 24 लड़कियों को अपना शिकार बनाया।

वंदे भारत में चोरी करते हुए CCTV में कैद हुआ अहमदाबाद पुलिस मोहम्मद शहबाज को लेकर सिविल लाइन थाने पहुंची। टीम के साथ आए इंस्पेक्टर जेडी गडावी ने बताया- 31 अगस्त को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन रुकी। ट्रेन में एक परिवार अपना सामान उतार रहा था। बैग बाहर निकालते समय उनके पास किसी और का बैग आ गया। परिवार वालों ने बैग दूसरे का होने पर उसे वापस बोगी में रख दिया।


इस दौरान मौका पाते ही ट्रेन में सवार अलीगढ़ निवासी मोहम्मद शहबाज ने उसे चुरा लिया और फरार हो गया। बाद में जब उस बैग का मालिक आया, तो उसने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच शुरू की। आरोपी CCTV फुटेज में कैद हो गया था। यह मोहम्मद शहबाज ही था।


रिजर्वेशन में दर्ज मोबाइल नंबर से ट्रेस हुआ अहमदाबाद पुलिस निरीक्षक ने बताया- वंदे भारत में लगे सीसीटीवी फुटेज से हमने मोहम्मद शहबाज की सीट का नंबर निकाला। साथ ही रिजर्वेशन चार्ट खंगाला। इसके बाद हमें पूरी डिटेल मिली। पता चला कि जिस सीट पर आरोपी बैठा था, वो हर्षित चौधरी के नाम से बुक थी।

रिजर्वेशन चार्ट में पड़े मोबाइल नंबर से आरोपी की लोकेशन दिल्ली में मिली। इस पर गुजरात पुलिस दिल्ली पहुंची और आरोपी को दबोच लिया। वह उस समय शराब पी रहा था।

“ ‘मैं सेना में मेजर हूं। नाम हर्षित चौधरी है। मुझे आप पसंद हो। मुझसे शादी करोगी? तुम्हारी हर एक ख्वाहिश पूरी करूंगा’- यह कहकर अलीगढ़ का मोहम्मद शहबाज लड़कियों को फंसाता रहा। करीब तीन साल में उसने 24 लड़कियों को अपना शिकार बनाया।

लव जिहाद का मास्टरमाइंड मोहम्मद शहबाज अलीगढ़ के मौलाना आजाद नगर का रहने वाला है। जिसे गुजरात की अहमदाबाद पुलिस ने वंदे भारत ट्रेन में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। लेकिन, जब पूछताछ हुई, तब लव जिहाद का खुलासा हुआ।

पुलिस बुधवार को उसे अलीगढ़ ले आई। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासबुक के अलावा अन्य दस्तावेज बरामद हुए। इसके साथ ही कई लोगों के बयान लिए गए। मोहम्मद शहबाज के पीएनबी अकाउंट से करोड़ों के ट्रांजेक्शन सामने आए हैं…..”

लव जिहाद का मास्टरमाइंड मोहम्मद शहबाज अलीगढ़ के मौलाना आजाद नगर का रहने वाला है। जिसे गुजरात की अहमदाबाद पुलिस ने वंदे भारत ट्रेन में चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। लेकिन, जब पूछताछ हुई, तब लव जिहाद का खुलासा हुआ।

पुलिस बुधवार को उसे अलीगढ़ ले आई। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासबुक के अलावा अन्य दस्तावेज बरामद हुए। इसके साथ ही कई लोगों के बयान लिए गए। मोहम्मद शहबाज के पीएनबी अकाउंट से करोड़ों के ट्रांजेक्शन सामने आए हैं।

बोला- राजस्थान का रहने वाला, सेना में अधिकारी हूं

इंस्पेक्टर जेडी गडावी ने बताया- जब हमने आरोपी को पकड़ा तो उसने हर्षित चौधरी नाम बताया। कहने लगा कि राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला हूं। सेना में अधिकारी हूं। मैंने कोई चोरी नहीं की। उसने ऐसे बोला, जैसे सच कह रहा हो।

हमने सेना से संपर्क किया। उसके बताए गए इनपुट के आधार पर जानकारी जुटाई। लेकिन, हमें पता चला कि रिलेटेड यूनिट में हर्षित चौधरी नाम का कोई भी अधिकारी या जवान तैनात नहीं है। इसके बाद हमने उसे गिरफ्तार कर लिया और अहमदाबाद ले गए।

आधार कार्ड की जांच से खुली पोल थाना अहमदाबाद प्रभारी ने बताया- पुलिस को पूछताछ के दौरान ही आरोपी पर शक हो रहा था। इसके चलते उसका बायोमेट्रिक आधार कार्ड निकलवाया। तो उस पर आरोपी के पास से मौजूद आधार कार्ड से अलग फोटो लगा हुआ मिला।

इस पर शक और गहरा गया, जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह आधार और पैन कार्ड उसने फर्जी तरीके से बनवाए हैं। यह आधार कार्ड और पैन कार्ड भरतपुर निवासी हर्षित चौधरी के हैं। जिस पर उसने अलीगढ़ के कंप्यूटर सेंटर पर एडिट करके अपना फोटो लगवा लिया था। पूछताछ में उसने अपना असली नाम मोहम्मद शहबाज निवासी जमालपुर थाना सिविल लाइन अलीगढ़ बताया।

मोबाइल में मिले 24 अलग-अलग लड़कियों के फोटो अहमदाबाद पुलिस ने जांच के दौरान जब आरोपी का मोबाइल तलाशा तो हैरान रह गई। मोबाइल में आरोपी के 24 अलग-अलग लड़कियों के फोटो और वीडियो मिले। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह नाम बदलकर और खुद को सेना का अफसर बताता था। हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था।

इसके बाद शादी करके या फिर शादी का झांसा देकर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाता है। फिर उन्हीं लड़कियों से पैसे भी वसूलता। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अब तक करीब दो दर्जन लड़कियों को जाल में फंसा चुका है।

नौकरी-पेशा लड़कियों को बनाता है निशाना आरोपी मोहम्मद शहबाज सोशल मीडिया और मेट्रिमोनियल साइटों का इस्तेमाल कर नौकरीपेशा लड़कियों को फंसाता था। अहमदाबाद भी वह एक ऐसी ही लड़की के परिवार से मिलने आया था। यह लड़की एक बड़ी कंपनी में बड़े पद पर काम करती है। जिसका सैलरी पैकेज करीब 30 लाख रुपए सालाना है।

यहां परिवार से मिलने के बाद वह दिल्ली जाने के लिए वंदे भारत ट्रेन में चढ़ गया। इसी दौरान उसने बैग चोरी की घटना को अंजाम दिया। अगर ट्रेन में सीसीटीवी न होता, तो जाहिर तौर पर वह उस लड़की को भी अपना शिकार बना लेता, जिसके परिवार से मिलकर वापस लौट रहा था।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )