अंबरनाथ के मोरीवली एमआईडीसी में निकाकेम कंपनी से गुरुवार रात गैस रिसाव हुआ। इससे पूरे अंबरनाथ शहर में रासायनिक धुंआ फैल गया। इस गैस रिसाव से नागरिकों को परेशानी होने लगी है। नागरिकों को आंखों में जलन, सांस लेने में दिक्कत और गले में खराश की समस्या होने लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी कंपनी पहुंचे और निरीक्षण किया। (Thane Gas leak incident at chemical company in Ambernath affects visibility in area)

हालांकि, एक चौंकाने वाला मामला सामने आया कि एमपीसीबी के कल्याण क्षेत्रीय अधिकारी ने ड्राइवर को कंपनी में आए बिना ही भेज दिया। इसलिए एमपीसीबी के ऐसे गैरजिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, अंबरनाथ के मोरीवली एमआईडीसी में प्लॉट नंबर 43 पर निककेम प्रोडक्ट्स नाम की कंपनी है। इस कंपनी में केमिकल का उत्पादन किया जाता है.

गुरुवार रात करीब 9 बजे इस कंपनी से अचानक केमिकल का धुआं अंबरनाथ शहर में फैल गया। इस धुएं के कारण नागरिकों को आंखों में जलन, गले में खराश और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। गैस रिसाव से वातावरण में दृश्यता कम हो गई है।

एमआईडीसी फायर ब्रिगेड और अंबरनाथ नगरपालिका फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कंपनी का पता लगाया और वहां निरीक्षण करने और रासायनिक धुएं को रोकने के उपाय करने आए।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )