सार्वजनिक परिवहन में सुधार के लिए गणेशोत्सव मंडलों की रैली ‘सेव बेस्ट’ अभियान को गति देती है। गणेशोत्सव के दौरान पारंपरिक रूप से सक्रिय रहने वाले स्थानीय गणेशोत्सव मंडल इस मुद्दे के पीछे एकजुट हो गए हैं और मुद्दों को उजागर करने के लिए जागरूकता गतिविधियों का आयोजन कर रहे हैं बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में निवेश की बढ़ती आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा कर रहा है। ( Ganpati Pandal spreading Save BEST campaign )

“सेव बेस्ट” अभियान

इसके लिए बेस्ट रेस्क्यू कमेटी के नेतृत्व में चलाए गए “सेव बेस्ट” अभियान को पूरे मुंबई में बड़े पैमाने पर समर्थन मिल रहा है। गणेशोत्सव के दौरान पारंपरिक रूप से सक्रिय रहने वाले स्थानीय गणेशोत्सव मंडल इस उद्देश्य के पीछे एकजुट हो गए हैं। साथ ही इस मुद्दे पर प्रकाश डालने के लिए जागरूकता गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं।

पंडालो ने सक्रिय रुप से लिया भाग

प्रमुख संघ नेता शशांक राव ने कहा कि शिव शक्ति मित्र मंडल (कुर्ला), क्रांतिनगर सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल (कुर्ला), सर्वोदय मित्र मंडल (बैल बाजार), तानाजी स्पोर्ट्स मंडल (कुर्ला), बजरंग सेवा संघ (कुर्ला), एकदंत सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल ( कौपरखैरणे), प्रगति नगर गणेशोत्सव मंडल (माटुंगा) और नवी मुंबई के अन्य मंडलों ने अभियान बैनर लगाकर और जन जागरूकता दृश्य बनाकर सक्रिय रूप से भाग लिया है।

शशांक राव के अनुसार, BEST के वर्तमान बेड़े में केवल 1,078 स्व-स्वामित्व वाली बसें हैं। शहर की परिवहन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक 3,337 बसों में से केवल 33% ही उपलब्ध हैं। कमी इस तथ्य से और बढ़ गई है कि 2018 के बाद से कोई नई बसें शुरू नहीं की गई हैं। परिणामस्वरूप, किराए पर ली गई BEST बसों और अनुबंध श्रमिकों पर भारी निर्भरता है, जिससे सेवा की गुणवत्ता प्रभावित हुई है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )