राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने शुक्रवार को पुणे में एक ‘हस्ताक्षर अभियान’ में हिस्सा लिया। एनसीपी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष रुपाली चाकणकर भी इस कार्यक्रम में मौजूद थीं। हजारों लोगों ने सफेद कैनवास पर हस्ताक्षर किए, जिस पर लिखा था ‘मैं माझी लाडकी बहिन योजना का समर्थन करता हूं और चाहता हूं कि यह अगले 5 वर्षों तक जारी रहे।’

महिलाओं के लिए कई खास योजनाएं

इस मौके पर बोलते हुए सुनील तटकरे ने महायुति सरकार की महिला केंद्रित कल्याणकारी योजनाओं को रेखांकित किया। उन्होंने अभियान में भाग लेने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा, “माझी लाडकी बहन योजना, लड़कियों को मुफ्त शिक्षा और लाडकी बहन योजना जैसी योजनाओं के साथ, सरकार राज्य की महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास कर रही है।”

लड़कियों की शिक्षा पर खास जोर

उन्होंने आगे कहा, “अजित दादा, देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और अदिति तटकरे के साथ मिलकर, एक लड़की द्वारा 50% फीस न चुका पाने के कारण आत्महत्या करने के बाद एक क्रांतिकारी योजना शुरू की, अब, 8 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले परिवारों के लिए राज्य सरकार लड़कियों की मुफ्त शिक्षण योजना के तहत बेटियों की उच्च शिक्षा की लागत को वहन करेगी।”

पार्टी से जुड़ रहे युवा और महिला

पिछले कुछ दिनों में, पार्टी के युवा और महिला मोर्चा सहित फ्रंटल संगठनों ने मतदाताओं से जुड़ने के लिए विभिन्न अनोखे कार्यक्रमों का आयोजन किया है। युवा नेता सूरज चव्हाण ने राज्य के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया है। शुक्रवार को उन्होंने वडगांव शेरी विधानसभा में इस अभियान का नेतृत्व किया, जिसमें विधायक सुनील टिंगरे, पुणे शहर के अध्यक्ष दीपक भाऊ मणकर, और पुणे युवा शहर के अध्यक्ष समीर दादा चंदेरे भी शामिल हुए। विभिन्न मंडलों के बाहर एक सफेद रंग का फ्लेक्स बैनर लगाया गया था, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने योजना को जारी रखने के समर्थन में हस्ताक्षर किए।

11 सितंबर को सूरज चव्हाण ने पिंपरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर एक और हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया। इससे पहले, 5 सितंबर को महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष और एनसीपी राज्य महिला मोर्चा की अध्यक्ष रुपाली चाकणकर ने भी पुणे में इस अभियान का आयोजन किया था।

1.6 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को पहले ही मिल चुकी है माझी लाडकी बहन योजना की किश्त

उपमुख्यमंत्री अजित पवार, जो राज्य के वित्त मंत्री भी हैं, ने इस वर्ष के बजट में महत्वाकांक्षी माझी लाडकी बहन योजना की शुरुआत की थी, जो महिलाओं को 1500 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इस योजना को महिलाओं से जबरदस्त समर्थन मिला है।1.6 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को योजना की किस्त पहले ही मिल चुकी है।

पार्टी के अन्य अग्रिम संगठन, जैसे छात्र मोर्चा, सांस्कृतिक मोर्चा, सामाजिक न्याय मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा को भी राज्य के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में इस अभियान को आयोजित करने का कार्य सौंपा गया है। सुनील तटकरे ने लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी का समर्थन करने की अपील भी की।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…