उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में एक सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की आड़ में धर्म परिवर्तन की मुहिम (Conversion Campaign) चलाए जाने का पर्दाफाश हुआ है। इस प्रशिक्षण केंद्र की आड़ में संचालिका हिना का शौहर मुस्तफा हिंदू महिलाओं को धर्म बदलने के लिए प्रेरित करता था। यही नहीं, उस पर सिलाई सीखने आने वाली हिंदू महिलाओं से छेड़खानी करने के भी आरोप लगे हैं। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

इस्लाम के फायदे बता धर्मांतरण के लिए करता था प्रेरित
मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला मूंढापांडे थाना क्षेत्र के एक गांव की है। इस गांव में रहने वाली हिना सिलाई कढ़ाई सिखाने का केंद्र चलाती है। इस केंद्र पर गांव की काफी महिलाएं सिलाई कढ़ाई सीखने जाती हैं। पीड़िता ने बताया कि वह और उसकी सहेलियां भी इसी केंद्र पर सिलाई सीखने जाते थे। बीच-बीच में हिना का पति मुस्तफा भी आता था। वह हिंदू महिलाओं को इस्लाम के फायदे गिनाते हुए धर्म बदलने के लिए प्रेरित करता था।

हिना का शौहर करता था छेड़खानी
पीड़िताओं का आरोप है कि एक दिन वह सेंटर पर पहुंची तो हिना कहीं चली गई। पीछे से आए उसके पति मुस्तफा ने उनके साथ छेड़खानी की और वीडियो भी बना ली। फिर इस वीडियो को वायरन करने की धमकी देकर उसने धर्म बदलने के लिए दबवा बनाया। सीओ हाईवे कुलदीप गुप्ता ने मीडिया को बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है, मामले में जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे, उनके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…