मुंबई|
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने यह दावा किया कि हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र की मोदी सरकार गिर जाएगी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में सत्ता परिवर्तन होने के बाद नीतीश कुमार और चंद्राबाबू नायडू मोदी का साथ छोड़ देंगे। गोंदिया में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि पूरा विदर्भ महाविकास आघाडी को बहुमत दिए बिना नहीं रहेगा। महाराष्ट्र में अगर सत्ता बदली और हरियाणा में तो बदलने ही वाली है तो दिल्ली की सत्ता भी बहुत दिन तक नहीं रह पाएगी। मोदी सरकार की कुर्सी हिलने लगी है।
पृथ्वीराज चव्हाण ने महाविकास आघाडी में सीएम के चेहरे को लेकर उपजे तनाव पर कहा कि अब तक यह फॉर्मूला रहा है कि जिसके पास ज्यादा सीट होगी उसको पद मिलेगा। हरियाणा में अगले महीने की ५ तारीख को चुनाव है तो महाराष्ट्र में इसकी घोषणा नहीं हुई। उधर, पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया कि हरियाणा और महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन का सीधा असर नरेंद्र मोदी की गठबंधन सरकार पर होगा जो कि चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के समर्थन पर आधारित है। दोनों ही राज्यों में बदलाव होगा। बीजेपी सत्ता से बाहर होगी। वहीं, महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र ने कभी भी उस तरह की विभाजित राजनीति नहीं देखी है जो अब हो रही है।

जनता के लिए ईडी सरकार ने कुछ नहीं किया
चव्हाण ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार ने जनता से जुड़े मुद्दे जैसे कि महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार पर कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) कांग्रेस और राकांपा (शरदचंद्र पवार) पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार की समस्या पर ध्यान देगी। बीजेपी को शिवाजी महाराज के स्टैच्यू मामले में भ्रष्टाचार को लेकर जवाबदेह बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस स्टैच्यू को तीन साल में बनना चाहिए था उसे तीन महीने में बनाने के लिए मजबूर किया गया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…