UP: फेरी लगाकर गाय का मांस बेच रहा था चांद अली, 5 किलो गोमांस के साथ गिरफ्तार

196

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले का गोकश चांद अली (Gokash Chand Ali) बीते सोमवार की शाम मैनपुरी (Mainpuri) जनपद के एलाऊ क्षेत्र के गांव इलाबांस में फेरी लगाकर गाय का मांस बेच रहा था। पुलिस ने चांद अली को 5 किलो गोमांस के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं, पूछताछ में उसने गोमांस खरीदने वालों के नाम पुलिस को बताए हैं। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है।

बोरी में भर रखा था गोमांस

सोमवार शाम करीब तीन बजे एक युवक बाइक से एलाऊ क्षेत्र के गांव इलाबांस पहुंचा। उसकी बाइक पर एक बोरी बंधी थी। इस दौरान वह बोरी लेकर मुस्लिमों के अलग-अलग घरों में जा रहा था। ऐसे में लोगों को शक हुआ तो उन्होंने उसकी बोरी की तलाशी ली। इस दौरान बोरी में गोमांस भरा मिला। इससे पहले तक वह 10 किलो से ज्यादा गोमांस बेच चुका था।

Also Read: भदोही: सपा विधायक जाहिद जमाल बेग और उनकी बीवी के खिलाफ FIR, नाबालिग नौकरानी ने आवास पर की थी आत्महत्या

ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को दी सूचना

ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर एलाऊ पुलिस चौकी पर सूचना दी। करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। तलाशी में उसके कब्जे से पांच किलो गोमांस बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपना नाम चांद अली निवासी छिबरामऊ कन्नौज बताया।

दस किलो गोमांस बेच चुका था चांद अली

आरोपित ने स्वीकार किया कि वह छिबरामऊ से 15 किलो गोमांस बेचने के लिए लाया था। जिसमें से 10 किलो गोमांस बेच चुका है। वह पूर्व में भी कई बार इलाबांस के अलावा अन्य इलाकों में गोमांस की बिक्री कर चुका है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Also Read: मुरादाबाद: सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की आड़ में धर्म परिवर्तन की मुहिम, संचालिका हिना का शौहर मुस्तफा करता है हिंदू महिलाओं का ब्रेनवॉश

पशु चिकित्सक ने की गोमांस की पुष्टि

वहीं, पशु चिकिस्तक रणवीर शाक्य ने प्रारंभिक जांच में मांस के गोमांस होने की पुष्टि की है। इसके साथ ही पुलिस ने बरामद मांस का नमूना जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भी भेजा है। साथ ही बाकी मांस को गड्ढे में दबा दिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए प्रभारी एसओ एलाऊ धर्मवीर ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। गोमांस की खरीद करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )