दलित युवती को फँसाने के लिए आसिफ बन गया आशीष, वीडियो वायरल करने की धमकी दे इस्लामी धर्मांतरण का डाला दबाव: मोहसिन भी देता था साथ

38

युवती ने यह भी आरोप लगाया कि मोहसिन, जो मलिक कंप्यूटर सेंटर चलाता है, आसिफ के साथ मिलकर कई अन्य लड़कियों को भी इसी तरह से फंसाता है। युवती का कहना है कि कंप्यूटर सेंटर पर आने वाली अन्य लड़कियों को भी निशाना बनाया जाता है और उनके नंबर मुस्लिम लड़कों को दिए जाते हैं, जो उन्हें लव जिहाद का शिकार बनाते हैं।

सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र में लव जिहाद का एक संगीन मामला सामने आया है, जिसमें एक दलित युवती ने आरोप लगाया है कि मोहम्मद आसिफ नामक युवक ने अपना नाम छिपाकर पहले उसे प्रेमजाल में फंसाया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला। इस मामले में पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार, आसिफ ने खुद को “आशीष” बताकर युवती से संबंध बनाए और फिर आपत्तिजनक वीडियो व फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

युवती की शिकायत के अनुसार, आसिफ सहारनपुर जिले के नकुड़ कस्बे में आने वाले मोहल्ला जोगियान का रहने वाला है। उसने आठ महीने पहले युवती से संपर्क साधा और उसे धोखे से अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। युवती को बताया कि उसका नाम आशीष है, जबकि उसका असली नाम आसिफ था। इस दौरान आसिफ ने युवती के साथ कई आपत्तिजनक वीडियो और फोटो खींच ली। जब युवती को उसके असली नाम का पता चला, तो उसने तुरंत उससे संबंध खत्म कर लिया।

इससे नाराज आसिफ ने अपने साथी मोहसिन के साथ मिलकर युवती पर धर्मांतरण का दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती का आरोप है कि आसिफ और मोहसिन ने उसे जान से मारने और उसकी वीडियो वायरल करने की धमकी दी। युवती ने यह भी बताया कि दोनों आरोपितों ने उसके साथ मारपीट की और उसे मलिक कंप्यूटर सेंटर में जबरन घसीट कर ले गए। युवती ने अपनी तहरीर में बताया कि जब वह किसी काम से कंप्यूटर सेंटर के पास से गुजर रही थी, तो मोहसिन और आसिफ ने उसे वहाँ बुलाकर मारपीट की और धमकाया कि अगर उसने इस्लाम नहीं अपनाया तो वे उसकी जिंदगी बर्बाद कर देंगे।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया है कि दोनों आरोपितों ने उसे जातिसूचक गालियाँ भी दी और कहा कि “हराम*** चमा***, तुझे नहीं छोड़ेंगे।” यही नहीं, कई बार उसने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर उसे अपमानित किया। पीड़ित द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत की कॉपी ऑपइंडिया के पास मौजूद है।

पुलिस ने युवती की शिकायत दर्ज कर ली है और आसिफ व मोहसिन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। इस केस की जाँच की जिम्मेदारी नकुड़ कोतवाली के सीओ द्वारा की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )