बस्ती की रेप पीड़िता नाबालिग की इलाज के दौरान मौत:एक अक्टूबर को दुष्कर्म के बाद डीजल डालकर जला दिया था, लखनऊ में थी इलाजरत

25

बस्ती के कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के मनबढ़ युवक ने रेप का विरोध पर दबंगों की दरिंदगी का शिकार हुई 17 वर्षीय नाबालिग की लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस द्वारा पीड़िता के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।


पोस्टमॉर्टम के बाद शव को उसके पैतृक आवास बस्ती भेजा जाएगा। इस संदर्भ में लखनऊ पुलिस की ओर से बस्ती के कप्तानगंज थाना पुलिस को सूचना भेज दी गई थी। वहीं कप्तानगंज से पुलिस की टीम लखनऊ पहुंच गई है।

आइए जानते हैं पूरा मामला…

बस्ती के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिग एक अक्टूबर को जब घर में अकेली थी, तभी गांव का दबंग शंकर गौड़ घर में जबरन घुस आया और नाबालिग के साथ रेप किया। नाबालिग के विरोध करने पर आरोपियों ने उसके शरीर पर डीजल छिड़ककर आग लगा दी थी। गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को सीएचसी कप्तानगंज में भर्ती कराया गया था। जहां से जिला अस्पताल और उसके बाद लखनऊ के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया था। किशोरी के शरीर का करीब 80% हिस्सा झुलस चुका था। घटना के 15 दिन बाद बुधवार को नाबालिग ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अब हत्या की धारा में होगी कार्रवाई

घटना को लेकर पीड़िता के परिजनों की ओर से 12 अक्टूबर को कप्तानगंज थाने पहुंचकर आरोपी शंकर गौड़ के खिलाफ तहरीर दी गई थी। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और जानलेवा हमले समेत कई धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी शंकर गौड़ को गिरफ्तार कर लिया था। सीओ कलवारी प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि पीड़िता की मौत के बाद अब आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा बढ़ाते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )