अफसर द्वारा टीका लगाने पर रोक-टोक, Air India कर्मचारी की दो-टूक- “नौकरी जाए… पर हिंदुत्व नहीं छोड़ सकती”

66

एयर इंडिया की सहारनपुर में कार्यरत महिला कर्मचारी चंचल त्यागी ने अपनी सीनियर अधिकारी महजबीन के व्यवहार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। चंचल ने एक वायरल वीडियो में बताया कि मुस्लिम कर्मचारियों को पांच बार नमाज अदा करने की अनुमति है, जबकि उन्हें टीका लगाकर ड्यूटी पर आने से रोका जा रहा है।

उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बाद उनके साथ उत्पीड़न शुरू हो गया है। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि अब उनके पास नौकरी छोड़ने के अलावा कोई और विकल्प नहीं रह गया है।

IGIA पर एयर इंडिया की एक महिला कर्मचारी चंचल त्यागी ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि कंपनी की एक अधिकारी महजबीन अख्तर ने उन्हें माथे पर तिलक न लगाने का दबाव डाला। चंचल ने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

दूसरी ओर, अधिकारी महजबीना ने इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है, उन्हें निराधार बताते हुए कहा कि कंपनी में सभी के लिए समान ड्रेस कोड और नियम लागू हैं। बता दें कि चंचल त्यागी, जो सहारनपुर जिले के गांव जड़ौदा पांडा की निवासी हैं, एयर इंडिया सैट्स में करीब ढाई साल से कार्यरत हैं। चंचल अभी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर बताया कि वह हमेशा से पूजा-पाठ करती आई हैं और ऑफिस में तिलक लगाकर आती हैं। लेकिन हाल ही में, एक महिला अधिकारी ने उन्हें तिलक न लगाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि, जबकि वह शुरूआती दिनों से ही तिलक लगाकर ऑफिस आ रही है, किसी भी अधिकारी को उससे आपत्ति नहीं हुई थी।

चंचल ने बताया कि बार-बार दबाव डालने के कारण उन्होंने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने अपनी समस्या बताई और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की अपील की।

वहीं एयर इंडिया की अधिकारी महजबीना ने इस मामले पर कहा कि कंपनी के नियम सभी कर्मचारियों के लिए समान हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि एयर इंडिया में हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों के कर्मचारी काम कर रहे हैं और ड्रेस कोड का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने चंचल पर आरोप लगाया कि वह हिदायत के बावजूद तिलक लगाकर आ रही हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…