अंधेरी में आग की घटना: 3 लोगों की मौत, पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

39

पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी 16 अक्टूबर को अंधेरी के लोखंडवाला में लगी आग की फोरेंसिक विश्लेषण रिपोर्ट का अभी भी इंतजार कर रहे हैं, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, “पांच दिन हो गए हैं और हमें अभी भी आग के स्रोत के बारे में कोई जानकारी नहीं है. मैं कई सालों से अग्निशमन विभाग में काम कर रहा हूं और यह पहली बार है कि हमें आग के बारे में कोई जानकारी नहीं है. हम आग के स्रोत का पता लगाने के लिए फोरेंसिक जांच का इंतजार कर रहे हैं.”

बुधवार को सुबह करीब 8 बजे लोखंडवाला की एक आलीशान इमारत-रिया पैलेस के एक फ्लैट में आग लगने से दो वरिष्ठ नागरिकों और उनके घर की नौकरानी की मौत हो गई. तीनों- चंद्र प्रकाश सोनी, 74, कांता सोनी, 74, और पेलुबेटा, 42- को कूपर अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया. ओशिवारा पुलिस ने इस मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की थी. अग्निशमन विभाग के अनुसार, जब वे सोनी दंपत्ति के घर पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि दंपत्ति बेडरूम में बेहोश थे और घर में काम करने वाला व्यक्ति लिविंग रूम में बेहोश था.

अग्निशमन विभाग ने कहा कि उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “हम यह देखकर हैरान रह गए कि केवल बिस्तर जला था और अन्य चीजें सुरक्षित थीं. इसलिए हमने एसी डक्ट, इलेक्ट्रिकल वायरिंग सिस्टम और अन्य ज्वलनशील वस्तुओं की जांच की और प्रारंभिक जांच से पता चला कि कुछ भी संदिग्ध नहीं था.” जोन 9 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दीक्षित गेदम ने कहा कि ओशिवारा पुलिस ने एडीआर दर्ज किया है क्योंकि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. उन्होंने मिड-डे को बताया, “हमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है; इसलिए, एडीआर दर्ज किया गया है, लेकिन हम अभी भी जांच कर रहे हैं.”

मामले की जांच कर रहे अपराध शाखा के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें गड़बड़ी का संदेह है. “केवल बिस्तर जला था और हमें खून के धब्बे मिले. सीसीटीवी फुटेज में कोई भी आता-जाता नहीं दिख रहा है. हमें आग के स्रोत और समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसलिए, हमें लगता है कि इसमें गड़बड़ी है.” पुलिस ने बताया कि सोनी दम्पति के दो बेटे हैं और उन्होंने अपने माता-पिता की मौत पर कोई आपत्ति नहीं जताई है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…