Maharashtra Election: महाराष्ट्र चुनाव के बीच पुलिस ने नोटों से भरी गाड़ी पकड़ी, संजय राउत ने किया बड़ा दावा

45

Maharashtra Election 2024: पुणे ग्रामीण पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है. इसको लेकर संजय राउत ने शिवसेना शिंदे गुट के विधायक का पैसा होने का दावा किया है.
Maharashtra Assembly Election 2024: 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 15 अक्टूबर से महाराष्ट्र में आदर्श आचार संहिता लागू है. इस दौरान पुणे ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को पांच करोड़ रुपये जब्त किए हैं. खेड़-शिवपुर प्लाजा के पास एक कार से कैश जब्त की गई है. इसको लेकर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे नेतृत्व वाली शिवसेना के एक विधायक की कार से कैश जब्त की गई है.

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार शाम को मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग पर खेड़ शिवपुर टोल प्लाजा के पास पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था, नाकाबंदी के दौरान सतारा की ओर जा रही एक इनोवा कार को रोका गया. जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें सवार चार लोगों के पास से 5 करोड़ रुपये जब्त किए गए.

सूचना मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी भी वहां पहुंचे. इसके बाद पैसों की गिनती की गई. पुणे ग्रामीण पुलिस के अधिकारी के अनुसार नकदी कहां से ली गई थी और कहां इसे पहुंचाया जा रहा था. इसकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही कार में सवार लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

संजय राउत ने किया बड़ा दावा
इसी बीच एक्स पर एक पोस्ट कर शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना के विधायक की गाड़ी से 15 करोड़ रुपये जब्त की गई है. मीडिया से बातचीत के दौरान संजय राउत ने कहा कि पुणे में दो गाड़ियों से 15 करोड़ रुपये मिले हैं. एकनाथ शिंदे जो पैसा दे रहे थे, उसका पहला किस्त जा रहा था. विधायक के लोग गाड़ी में थे, लेकिन एक फोन कॉल आने के बाद ही गाड़ी को छोड़ दिया गया. राज्य के कई विधायकों को 15-15 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…