सीएम डैशबोर्ड पर विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा बैठक*

64

महराजगंज: जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में विकास/निर्माण कार्यों के संबंध में सीएम डैशबोर्ड पर विभिन्न योजनाओं के प्रगति की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।
मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न परियोजनाओं में प्रगति की जानकारी संबंधित अधिकारियों से लेते हुए निर्देशित किया कि सभी विभाग सुनिश्चित करें कि परियोजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर प्रभावी तरीके से हो। सीएम डैशबोर्ड पर डाटा फीडिंग के प्रति सचेत रहें ताकि कोई डेटा पोर्टल पर छूटने न पाए, जिससे जनपद की रैंकिंग पर विपरीत प्रभाव पड़े।
उन्होंने बी, सी, डी और ई ग्रेड वाली परियोजनाओं में सुधार हेतु संबंधित अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया। कहा कि विभिन्न योजनाओं में प्राप्त आवेदनों को कदापि लंबित न रखें और समयान्तर्गत निस्तारित करें।
कार्यदाई संस्थाओं को निर्माण कार्यों को समयसीमा के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया और कहा कि कार्य की गुणवत्ता में कोई कमी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पूर्ण परियोजनाओं के हैंडओवर की प्रक्रिया को पूर्ण करने का भी निर्देश दिया।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग सुनिश्चित करें कि शासन की मंशा के अनुरूप योजनाओं का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन हो। विभिन्न परियोजनाओं में वित्तीय एवं भौतिक प्रगति को सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं/परियोजनाओं की गहन समीक्षा करते हुए बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करें।
बैठक में डीसी मनरेगा करुणाकर अदीब, पीडी राम दरश चौधरी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्री शीश कुमार, उपायुक्त उद्योग अभिषेक प्रियदर्शी, एआर सहकारिता सुनील गुप्ता, दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी श्री शांत प्रकाश श्रीवास्तव, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कन्हैया यादव, डीपीआरओ श्रेया मिश्रा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।