IND Vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ क्या ‘भगवा रंग’ की जर्सी में दिखेगी भारतीय टीम? जानें दावे के पीछे की सच्चाई

218

Team India new jersey against Pakistan: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में भारतीय टीम की नई जर्सी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Team India new jersey against Pakistan: भारत क्रिकेट टीम 14 अक्टूबर, शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में पाकिस्तान से खेलेगी। इस महामुकाबले से पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि मैच में भारतीय टीम एक नई जर्सी में दिखेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसका रंग ट्रेनिंग किट की ही तरह भगवा हो सकता है।

ऐतिहासिक रूप से, 2019 को छोड़कर, भारत ने एक भी टूर्नामेंट में दो जर्सियाँ नहीं पहनी हैं।विश्व कप में अन्य टीमें अलग रंग की जर्सी पहनती हैं जबकि विपक्षी टीम भी उनके जैसा ही रंग पहनती है। उदाहरण के लिए, जब बांग्लादेश और पाकिस्तान एक-दूसरे से खेलेंगे तो एक बार के लिए हरा रंग उतार देंगे. यह सुनिश्चित करना है कि टीवी और मैदान पर देखने वाले प्रशंसक टीम को उनकी जर्सी से पहचानने में सक्षम हों।

बीसीसीआई ने किया खारिज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद कोषाध्यक्ष आशीष शेलार ने रविवार को कहा कि भारत 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने हाई-ऑक्टेन आईसीसी विश्व कप मुकाबले के दौरान वैकल्पिक मैच किट नहीं पहनेगा।भारत द्वारा खेल के लिए वैकल्पिक किट पहनने की मीडिया रिपोर्टों को खारिज करते हुए शेलार ने एक बयान में कहा, “हम उन मीडिया रिपोर्टों को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ वैकल्पिक मैच किट पहनेगी। ये खबरें बिल्कुल निराधार हैं और किसी का बनाया हुआ काम है।”

भारत का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप के कई मुकाबलों में एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) विश्व कप मैचों में, भारत और पाकिस्तान ने 2019 तक ICC क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट में कुल 7 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेला है। भारत ने सभी में जीत हासिल करते हुए, आमने-सामने के रिकॉर्ड में बढ़त हासिल की है।