‘एआई सर्विस स्टार्टअप’ शुरू करेंगे Flipkart के को-फाउंडर बिन्नी बंसल, नियुक्त किए गए 15 एक्सपर्ट्स

188

फिल्पकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर बिन्नी बंसल (Co Founder Binny Bansal) एक नया एआई सर्विस स्टार्टअप (AI Service Startup) लॉन्च करने की तैयारी में हैं। स्टार्टअप वर्तमान में स्टील्थमोड में है और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड और इंफोसिस लिमिटेड जैसे उटसोर्सिंग प्रदाताओं के व्यापार मॉडल का अनुकरण करते हुए वित्तीय सेवाओं, डेटा विज्ञान और एनालिटिक्स के क्षेत्र में सेवाएं प्रदान करने की योजना बना रहा है।

सिंगापुर में होगा स्टार्टअप का मुख्यालय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका उद्देश्य उत्पादों और सेवाओं को रोल आउट करना और 2024 की दूसरी छमाही में मार्केटिंग शुरू करना है। स्टार्टअप का मुख्यालय सिंगापुर में होगा, इसके परिचालन का केंद्र बेंगलुरु होगा। बंसल ने इस उद्यम के लिए 15 विशेषज्ञों को नियुक्त किया है, जिनमें से ज्यादातर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वैज्ञानिक हैं। इनमें जल्द ही और लोग भी जोड़े जाएंगे।

Also Read: दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ‘भारत आटा’ की बिक्री का किया शुभारंभ, 27 रुपए किलो रखी कीमत

बता दें कि बिन्नी बंसल 2018 में अपने पहले स्टार्टअप ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न फ्लिपकार्ट को 16 अरब डॉलर में वॉलमार्ट को बेचने के बाद सिंगापुर चले गए थे। फ्लिपकार्ट से बाहर निकलने के बाद बंसल ने एसएएएस आधारित कंसल्टेंसी स्टार्टअप एक्सटू10एक्स टेक्नोलॉजीज की स्थापना की थी।

उन्होंने 2019 और 2022 के बीच फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी बेचना जारी रखा, जिससे उन्हें एक एंजेल निवेशक के रूप में नई कंपनियों में निवेश करने के साथ-साथ अपनी उद्यमशीलता की यात्रा को जारी रखने का मौका मिला। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर भारतीय स्टार्टअप में एक शानदार निवेशक हैं, उन्होंने फोनपे, क्योरफूड्स, एको, एथर एनर्जी, युलु, रुपेक, अनएकेडमी, इनशॉर्ट्स और ट्रैक्सन जैसी कंपनियों में निवेश किया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )