बस्ती: बच्चे को डूबने से बचाने कोतवाल विजय दूबे ने नदी में लगाई-छलांग: दूसरे दिन मिला बच्चे का शव, गोताखोरों ने निकाला बाहर

376

Mnt News Bharat

बस्ती के अमहटघाट स्थित कुआनों नदी में शनिवार दोपहर को एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। यहां नदी में नहाते समय एक 12 वर्षीय बच्चा गहरे पानी में डूबने लगा। जानकारी मिलते ही शहर कोतवाल विजय दूबे खुद को रोक न सके और तुरंत नदी में छलांग लगा दी। गोताखोरों के साथ कोतवाल ने अपनी वर्दी में ही नदी में उतरकर बच्चे की खोज शुरू की, लेकिन कई घंटों की मशक्कत के बावजूद कोई सफलता हाथ नहीं आई।

सुबह करन, साहिल और दीपू तीन दोस्तों में से एक साहिल गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। शोर मचाने के बावजूद, जब तक लोग उसे बचाने पहुंचते, तब तक वह पानी में डूब चुका था। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, जब परिजनों को जानकारी मिली कि उनका बेटा नदी में डूब गया है, वे भी मौके पर पहुंच गए और बच्चों की तलाश में जुट गए।

सोमवार को एसडीआरएफ की टीम ने नदी में खोजबीन शुरू की और घंटों की मेहनत के बाद बच्चे का शव नदी से बाहर निकाला। एसडीआरएफ की टीम की इस महत्त्वपूर्ण भूमिका से घटनास्थल पर मौजूद सभी ने राहत की सांस ली।

कोतवाली इंस्पेक्टर विजय दूबे ने कहा, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना हमारे लिए भी बहुत दुखद है। हम परिवार के साथ हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।” इस घटना ने न केवल स्थानीय निवासियों को दुखी किया। बल्कि सुरक्षा और सतर्कता के महत्व की भी एक बार फिर याद दिला दी है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )