सिद्धार्थनगर पुलिस ने 6 अंतरराज्यीय चोरों को किया गिरफ्तार:19 चोरी के एंड्रॉयड मोबाइल बरामद, गूगल-पे अकाउंट बनाकर रुपए ट्रांसफर कर लेते थे

71

सिद्धार्थनगर पुलिस ने 6 अंतरराज्यीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 19 चोरी के विभिन्न कंपनियों के एंड्रॉइड मोबाइल, दिल्ली क्राइम ब्रांच के 6 कूटरचित परिचय पत्र, 4 चोरी के एटीएम कार्ड, एक आधार कार्ड, 1000 रुपए की भारतीय करेंसी और फाइव रियाल की एक नोट बरामद की है।


यह कार्रवाई सदर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी के नेतृत्व में की गई। उनकी टीम में एसआई अनूप कुमार मिश्र और अन्य अधिकारी शामिल थे। शुक्रवार को इस टीम ने रेलवे स्टेशन सिद्धार्थनगर के दक्षिणी दिशा में निर्माणाधीन प्लेटफार्म से इन चोरों को गिरफ्तार किया।

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि पूछताछ में प्रिंस कुमार, पुत्र नरेश महतो, ने खुलासा किया कि वह अपने पांच अन्य साथियों में सुमित कुमार, रोनू कुमार, राजा कुमार चौधरी, आनंद कुमार नोनिया, और राजू प्रसाद नोनियाके साथ गोरखपुर जिले में रहता था। ये लोग गोरखपुर के भट्टा चौराहा तिनकोनिया नं0 1 थाना पिपराइच क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रहते थे और आसपास के जिलों संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, और कुशीनगर में साप्ताहिक बाजारों में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मोबाइल चोरी करते थे।

प्रिंस कुमार और उसके सहयोगी चोरी किए गए मोबाइल से सिम निकालकर उसे अपने मोबाइल में लगाते थे। इसके बाद गूगल पे और फोन पे अकाउंट बनाकर इन खातों से एक ही दिन में लाखों रुपए ट्रांसफर करते थे। ये लोग खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर पीड़ितों को धमकी देते थे और उनसे रंगदारी वसूलते थे। चोरी किए गए मोबाइल के सिम को इस्तेमाल के बाद तोड़कर फेंक देते थे और मोबाइल को झारखंड और पश्चिम बंगाल में सस्ते दामों में बेच देते थे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…