महाराष्ट्र पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा इलाके के संतोष भवन में 32 वर्षीय महिला से सामूहिक बलात्कार के आरोप में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों की पहचान जीतेंद्र यादव और अवि जयसवाल के रूप में हुई है. तुलिंज पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर उसके खिलाफ भारतीय न्यायिक समिति (बीएनएस) की धारा 70(1) और 351(2) के तहत मामला दर्ज किया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए आगे की कार्यवाही चल रही है.

एक अन्य घटना में, 11 सितंबर को, पालघर जिले के नालासोपारा में गणेश उत्सव के बाद घर जाते समय एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, 10 साल की बच्ची अपने परिवार के साथ नालासोपारा पूर्व के शिरडीनगर इलाके में रहती है. लड़की अपने पिता के आगमन को देखने के लिए इलाके में गई थी और वहां से घर लौट रही थी जब दो लोगों ने उसे घर के पास सड़क पर रोका और उसे एक सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ एक के बाद एक बलात्कार किया.

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से मुंबई समेत देशभर से रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या से पूरे देश में आक्रोश फैल गया है और आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर लोग आंदोलन कर रहे हैं. इसके अलावा, ठाणे के बदलापुर स्कूल में दो मासूम लड़कियों के साथ शारीरिक शोषण की घटना ताजा है, जन्मदिन की पार्टी में बुलाकर दो युवकों द्वारा एक लड़की से बलात्कार करने की चौंकाने वाली घटना है. चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़िता के खास दोस्त ने ही उसके साथ दुष्कर्म में मदद की थी.

इस मामले में पुलिस ने दो युवकों और उनकी मदद करने वाली लड़की को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है. बदलापुर-पूर्व पुलिस ने बताया कि इस इलाके में रहने वाली बाईस साल की लड़की का परिचय कुछ समय पहले शिरगांव में रहने वाली भूमिका नाम की लड़की से हुआ था. दो दिन पहले भूमिका का जन्मदिन था इसलिए उन्होंने अपने घर पर पार्टी रखी थी. उसमें उसने पीड़िता को भी बुलाया. यहां भूमिका ने पीड़िता को ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और वह बेहोश हो गई. जब वह उठी तो देखा कि भूमिका के शिवम राजे और संतोष रूपवते ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया है. उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करायी. मेडिकल परीक्षण में दुष्कर्म की बात सामने आने पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…