श्रावस्ती: 6 लाख की ठगी करने वाला आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार: नकली सोना देकर पैसे लिए थे, बाइक और पीली धातू के जेवर बरामद

36

श्रावस्ती के हरदत्त नगर गिरंट थाना क्षेत्र में एक ठग ने हाल ही में एक व्यक्ति से 6.50 लाख रुपये लेकर उसे नकली सोना देकर ठगी कर दी। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके बाद सर्विलांस सेल और पुलिस की टीम ने मिलकर आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से नगद पैसे, एक बुलेट मोटरसाइकिल और पीली धातु के जेवरात समेत अन्य सामान बरामद हुआ है।


पीड़ित श्याम लाल यादव ने थाना हरदत्त नगर गिरंट में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने उन्हें 6.50 लाख रुपये में ठगा था। इसके बाद पुलिस ने मामले को दर्ज किया। मुखबिर की सूचना पर आरोपी कमलेश प्रजापति, जिसका असली नाम पवन राय है, को देउरा नहर पुल के पास से गिरफ्तार किया गया।

4 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए

पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने अपनी पहचान छुपाने के लिए फर्जी आरसी और आधार कार्ड बनवाए थे। वह नकली सोना बेचते समय खुद को कमलेश प्रजापति बताता था। पुलिस ने उसके पास से 2 पीली धातु के कंगन, 1 पीली धातु की चेन, 605.16 ग्राम नकली सोना, एक एटीएम कार्ड और 4 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए।

इसके अलावा, आरोपी के पास से 4800 रुपये नगद भी मिले। इस मामले में अच्छे काम के लिए थाना हरदत्त नगर गिरंट और सर्विलांस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा 10,000 रुपये के इनाम की घोषणा की गई है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )