मंदिर में घुसकर देवी प्रतिमा को लात मारने वाला निकला सलीम, होटल से पुलिस ने किया गिरफ्तार

65

हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार (15 अक्टूबर 2024) को मुत्यालम्मा मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया, जिसे सीसीटीवी फुटेज में एक इस्लामिक टोपी पहने देखा गया था, और उसकी पहचान सलीम सलमान ठाकुर के रूप में की गई।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलीम मस्जिद जाते समय मंदिर को निशाना बनाया था। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि वह सिकंदराबाद के ‘सिने पुलिस होटल’ में ठहरा हुआ था।

सलीम ने कबूल किया कि उसने होटल से मस्जिद जाते वक्त मंदिर पर हमला किया। आरोपित की जानकारी के आधार पर पुलिस ने 50 कमरों वाले होटल पर छापा मारा, जहाँ पता चला कि यह होटल ज्यादातर चोरों द्वारा किराए पर लिया जाता था।


पुलिस ने आगे बताया कि सलीम के साथ और भी असामाजिक तत्व मंदिर पर हमला कर रहे थे, लेकिन बाकी सभी भाग गए। बता दें कि सोमवार (14 सितंबर 2024) को तेलंगाना के कुर्मागुड़ा क्षेत्र में मुत्यालम्मा मंदिर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद सिकंदराबाद में तनाव पैदा हो गया, जिससे स्थानीय हिंदू निवासियों में गुस्सा और विरोध भड़क गया।

यह घटना पास के पासपोर्ट कार्यालय के पास हुई बताई जा रही है, और एक इस्लामिक कट्टरपंथी को स्थानीय लोगों ने तुरंत पकड़ लिया। बाद में उसे मार्केट पुलिस स्टेशन की हद में पुलिस को सौंप दिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है। घटना के बाद अधिकारियों ने सुरक्षा कड़ी कर दी और शांति बहाल करने के प्रयास कर रहे हैं।

इस बीच, स्थानीय लोगों ने मंदिर के पास प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। प्रदर्शन में बीजेपी नेता भी शामिल हुए। इस प्रदर्शन के दौरान हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार माधवी लता समेत कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया। वहीं, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मंदिर पहुँचे थे और प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। उन्होंने इस घटना को ‘शर्मनाक‘ करार दिया और कुछ लोगों पर जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया।

इस बीच, घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें एक युवक सफेद कुर्ता और काली इस्लामिक टोपी पहने देवी की मूर्ति पर लात मारते हुए दिख रहा है। उसने मूर्ति को बेरहमी से तोड़ा और उसके टुकड़े ज़मीन पर फेंक दिए।

इस घटना का वीडियो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। वीडियो में देवी की मूर्ति को तोड़ा हुआ देखा जा सकता है, जिससे हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँची है। इसके साथ ही मंदिर का बाहरी हिस्सा भी क्षतिग्रस्त और तोड़ा हुआ देखा जा सकता है।

हैदराबाद में हुई इस घटना ने हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत किया है, जिन्होंने आरोपित के खिलाफ कड़ी सजा की माँग की है। फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की जाँच कर रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )