मुंबई- भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेन से गिरकर 20 वर्षीय युवक की मौत

58

20 साल के लड़के की मौत

मुंबई – भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेन से गिरकर 20 वर्षीय युवक की मौत
डोंबिवली और कोपर रेलवे स्टेशन के बीच की घटना
परिवहन

रेलवे प्रशासन ने स्थानीय भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे के कलवा और मुंब्रा रेलवे स्टेशनों पर फास्ट लोकल ट्रेनों को रोकने का फैसला किया है। फिर भी सेंट्रल रेलवे पर भीड़ कम होती नहीं दिख रही है। रेलवे प्रशासन के फैसले के बाद यात्रियों को भीड़ के बीच सफर करना पड़ रहा है। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है जहां यात्रियों से भरी लोकल ट्रेन से गिरकर एक छात्र की मौत हो गई।

डोंबिवली-कोपर रेलवे स्टेशन के बीच एक हादसा हुआ है जहां एक की गिरकर मौत हो गई. लोकल में भीड़ होने के कारण लोकल से गिरकर एक छात्र की मौत हो गयी। इस छात्र का नाम आयुष दोशी है। आयुष आईटीआई का छात्र था. आयुष की मौत के बाद डोंबिवली जीआरपी पुलिस ने मामले की आगे की जांच शुरू कर दी है।

क्या हुआ?

20 साल का आयुष अपने परिवार के साथ डोंबिवली के पश्चिम सम्राट चौक में रहता था। आयुष मुलुंड में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था। आयुष ने हमेशा की तरह सुबह डोंबिवली रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए 8:15 बजे की फास्ट लोकल पकड़ी।

लोकल में बहुत भीड़ थी. वह दरवाजे पर खड़ा था क्योंकि भीड़ के कारण परिसर में प्रवेश करने की कोई जगह नहीं थी। लेकिन इसी बीच वह अपना संतुलन खो बैठा और लोकल से नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई।

रेलवे प्रशासन ने बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए कलावा और मुंब्रा के बीच कुछ लोकल ट्रेनों को बंद करने का फैसला किया है। रेलवे प्रशासन ने इस फैसले पर 5 अक्टूबर से अमल शुरू कर दिया है। हालांकि रेलवे प्रशासन के फैसले के बावजूद स्थानीय भीड़ से गिरकर यात्रियों की मौत का सिलसिला जारी है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )