महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव- 19 अक्टूबर तक दर्ज करा सकते हैं वोटिंग लिस्ट मे नाम

31

विधानसभा आम चुनाव 2024 का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आपका नाम मतदाता सूची में शामिल होना जरूरी है, जिन लोगों ने अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं कराया है।
19 अक्टूबर 2024 तक मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने का मौका है, लेकिन प्रत्येक मतदाता को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका नाम मतदाता सूची में शामिल है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं प्रमुख सचिव एस. चोक्कालिंगम ने अपील की कि जिन लोगों ने अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं कराया है, वे 19 अक्टूबर से पहले तुरंत अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा लें, ताकि मतदाता मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

जिन्होंने अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं कराया है। 19 अक्टूबर की रात तक ऑनलाइन या ऑफलाइन मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का मौका है और लगातार मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम अभी भी जारी है। इसलिए, अब तक पंजीकृत नहीं हुए पात्र मतदाताओं में से उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि से 10 दिन पहले तक यानी दिनांक तक।

19 अक्टूबर 2024 तक प्राप्त आवेदन संख्या को मतदाता सूची में शामिल करने पर विचार किया जायेगा। हालाँकि, इस अवसर का लाभ उठाते हुए, चोकालिंगम ने आग्रह किया है कि सभी पात्र नागरिकों को मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करके मतदान के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए, और सभी मतदाताओं को तुरंत यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम मतदाता सूची में शामिल है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…