महाराष्ट्र चुनाव: शिवसेना ने 45 सीटों पर जारी की लिस्ट, कोपरी पाचपाखाडी से लड़ेंगे CM शिंदे

61

Shiv Sena Candidate List in Maharashtra: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को 45 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है.

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे कोपरी पाचपाखाडी सीट से मैदान में उतरेंगे. मंगलवार (22 अक्टूबर) को शिवसेना ने 45 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.

बुलढाणा से संजय गायकवाड को टिकट दिया गया है. सिल्लोड से अब्दुल सत्तार को मैदान में उतारा गया है. इसके साथ ही छत्रपति संभाजीनगर पश्चिम से संजय शिरसाट को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, मालेगाव बाह्य से दादाजी भुसे को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. ओवला माजीवडा से प्रताप सरनाईक चुनाव लड़ेंगे.

शिवसेना उम्मीदवारों की लिस्ट

इसके साथ ही महाराष्ट्र की ओवला माजीवडा विधानसभा सीट से प्रताप सरनाईक चुनाव लड़ेंगे. परांडा से तानाजी सावंत को टिकट दिया गया है. सावंतवाड़ी से दीपक केसकर चुनाव मैदान में उतरेंगे. वहीं, पाटण से शंभूराज देसाई और भायखला से यामिनी दाधव को पार्टी ने टिकट दिया है.

माहिम से MNS के अमित ठाकरे के खिलाफ प्रत्याशी

एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना ने मुंबई की माहिम विधानसभा सीट से महाराष्ट्र नव निर्माण ( MNS) के अमित राज ठाकरे के खिलाफ उम्मीदवार दिया है. मौजूदा सदा सरवणकर को फिर से मैदान में उतारा है. अमित ठाकरे MNS प्रमुख राज ठाकरे के बेटे हैं. जोगेश्वरी पूर्व सीट से सांसद रवींद्र वायकर की पत्नी और पैठण से सांसद संदीपन भुमरे के बेटे को टिकट मिला है. इस सूची में ज़्यादातर मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट मिला है या उनके परिवार के सदस्यों को टिकट मिला है.

बता दें कि महाराष्ट्र में सत्तारुढ़ महायुति गठबंधन में शामिल घटक दल साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में अभी महायुति गठबंधन की सरकार है और एकनाथ शिंदे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, जबकि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार हैं. राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही फेज में 20 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं, चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…