IND vs PAK: विराट कोहली-केएल राहुल ने एशिया कप में रचा इतिहास, 2 शतकों से बना दिए 3 बड़े रिकॉर्ड

188

IND vs PAK Virat Kohli KL Rahul Partnership Record: विराट कोहली-केएल राहुल ने इन शतकों के साथ एशिया कप में खास मुकाम हासिल किया।

IND vs PAK Virat Kohli KL Rahul Partnership Record: टीम इंडिया के दो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने सोमवार को जो किया, उसे देख क्रिकेटप्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए। सोमवार को दोनों बल्लेबाजों ने शतक ठोक डाले। करीब छह महीने बाद शतक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे केएल ने धमाकेदार वापसी की। उन्होंने ढाई साल बाद शतक ठोका, वहीं विराट कोहली ने भी शानदार शतक ठोक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने जहां 94 गेंदों में 9 चौके-3 छक्के ठोक नाबाद 122 रन जड़े तो वहीं केएल ने 106 गेंदों में 12 चौके-2 छक्के जमाकर 111 रन बनाए। कोहली-केएल ने इन शतकों के साथ एशिया कप में खास मुकाम हासिल किया।

वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड 

दोनों बल्लेबाजों ने वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का शतक बनाया। कोहली और केएल राहुल के बीच 233 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इस मामले में उन्होंने मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद का रिकॉर्ड तोड़ डाला। हफीज और जमशेद ने भारत के खिलाफ 2012 में 224 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। कोहली-केएल ने 11 साल पुराना ये रिकॉर्ड तोड़ डाला। वहीं तीसरे विकेट के लिए भी ये सबसे बड़ी साझेदारी रही।

तीसरे बल्लेबाज बने केएल-कोहली

कोहली-केएल इसके साथ ही भारत के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर वनडे में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने केन्या के खिलाफ ब्रिस्टल में 1999 में शतक ठोके थे। इसके बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 2009 में ये कारनामा किया था। अब कोहली-केएल ने कोलंबो में ये कारनामा किया है।


दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…