CM योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी को 99वीं जयंती पर अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- भारत की राजनीति के थे अजातशत्रु

122

राजधानी लखनऊ में सोमवार को यानी आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 99वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत माता के महान सपूत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। अटल जी भारत की राजनीति के अजातशत्रु थे। भारत को राजनीतिक अस्थिरता से उभारने और देश के अंदर राजनीति में पारदर्शिता का एक आदर्श प्रतिमान उन्होंने रखा था।

अटल जी ने कर्मभूमि के रूप में यूपी को चुना

सीएम योगी ने कहा कि आज का दिवस सुशासन दिवस के रूप में बीजेपी की सरकारें आयोजित कर रही हैं। सदैव अटल जी का स्मरण कर रही हैं। इसके साथ ही उनके मूल्यों के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ लगकर के कार्य करने का संकल्प भी ले रही हैं। सीएम ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी का यह वर्ष जन्म शताब्दी वर्ष की शुरुआत भी है। 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अटल जी का जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी कर्मभूमि के रूप में यूपी को चुना। साथ-साथ शिक्षा भी उन्होंने उत्तर प्रदेश में ही अर्जित की।

उन्होंने कहा कि अटल जी का पैतृक निवास आगरा के बटेश्वर के रूप में जानी जाती है। इस 1 वर्ष के अंदर अटल जी की स्मृतियों को जीवंत बनाए रखना। उनके जीवन के हर एक उस पक्ष को जिसने समाज और राष्ट्र को नई दिशा दी है। सार्वजनिक जीवन में सुचित्रा और पारदर्शिता कैसी होनी चाहिए। इसके लिए प्रशासन की दक्षता को बढ़ाने के लिए सरकार नई दिशा में प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साथ ही साथ अटल जी के स्मृतियों को जीवंत बनाए रखने के लिए भी सरकार अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम ग्राम पंचायत स्तर से लेकर के प्रदेश स्तर तक, बेसिक शिक्षा परिषद की स्कूल से लेकर के विश्वविद्यालय तक साहित्यिक रुचि और उनकी पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान को स्मरण करने का प्रयास होगा। कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह समेत भाजपा के सभी पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )