गोरखपुर: इस खूबसूरत महिला IPS को मिली सीओ कोतवाली की कमान, इंस्टाग्राम पर हैं 257K फॉलोअर्स

668

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जनपद में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कई सीओ के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। यूपी कैडर की 2021 बैंच की आईपीएस अंशिका वर्मा (IPS Anshika Verma) को सीओ कोतवाली बनाया गया है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने उन्हें कोतवाली का सीओ प्रभार सौंपा है। आईपीएस अंशिका वर्मा ने बताया कि कोतवाली सर्कल को अपराध मुक्त बनाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

इंस्टाग्राम क्वीन के नाम से फेमस हैं आईपीएस अंशिका वर्मा

उन्होंने कहा कि अपने उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपराध व अपराधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाएगी जिससे कोतवाली सर्कल अपराध मुक्त रहे। अपराधियों में पुलिस का खौफ हो और आम पब्लिक में पुलिस के प्रति बेहतर छवि बने, इसलिए पब्लिक के साथ संवाद बेहतर किया जाएगा।

Also Read: UP: मेरठ और गोरखपुर जोन के ADG समेत करीब 2 दर्जन IPS अफसरों का तबादला करने की तैयारी

आईपीएस अंशिका वर्मा इंस्टाग्राम क्वीन के नाम से फेमस है। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 2.57 लाख फॉलोअर्स हैं।अंशिका वर्मा ने अपनी प्राथमिक शिक्षा नोएडा में की। 2014 से 2018 तक गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री ली।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा से उनकी यात्रा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुरू हुई। अंशिका ने 2020 में बिना किसी कोचिंग के अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी एग्जाम क्रैक करके 136वीं रैंक की। अंशिका वर्मा ने अपनी नौकरी की ट्रेनिंग आगरा से शुरू की थीं।

अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद की रहने वाली हैं। अंशिका एक साधारण पारिवारिक से आती हैं। उनके पिता उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड (यूपीपीसीएल) से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर हैं। जबकि, उनकी मां एक गृहिणी हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )