पीएम मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, उद्धव ठाकरे ने कहा, `जिस चीज को छूते हैं, उसका सत्यानाश हो जाता है`

67

ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कहा, “मोदी कहते हैं कि मुझे ऊपरवाले ने भेजा है। तो क्या अब उनकी मूर्ति लगाकर पूजा करेंगे?”

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से तीखी बयानबाजी देखने को मिली जब शिवसेना (ठाकरे गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी आज पालघर में लगभग 76,000 करोड़ रुपये की वधावन बंदरगाह परियोजना की आधारशिला रखने के लिए महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि “मोदी जिस चीज को हाथ लगाते हैं, उसका सत्यानाश हो जाता है.”

उद्धव ठाकरे का यह बयान छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने की घटना के संदर्भ में आया, जिसमें उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, “आठ महीनों में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति कैसे गिर सकती है? जहां मोदी जी हाथ लगाते हैं, वहां सत्यानाश हो जाता है.” ठाकरे ने प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें मणिपुर के मुद्दे पर बोलने में काफी समय लगा, और अब वे बदलापुर और बंगाल के बारे में बात करेंगे.

ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कहा, “मोदी कहते हैं कि मुझे ऊपरवाले ने भेजा है. तो क्या अब उनकी मूर्ति लगाकर पूजा करेंगे?” उद्धव ने आत्मसम्मान की बात करते हुए कहा कि लोगों को आत्मा को नहीं बेचना चाहिए. उन्होंने मंडलों को संबोधित करते हुए कहा, “मंडलों को पैसे की जरूरत होती है, लेकिन जो पैसे देकर अपनी तस्वीर लगाने की बात करें, उन्हें बाहर निकाल फेंको.”

उद्धव ठाकरे ने अपने बयान में महाराष्ट्र पर आए हाल के संकटों का भी जिक्र किया और कहा, “पिछले दो ढाई सालों में जो संकट राज्य पर आया है, उसका विसर्जन होने दे, यही आशीर्वाद मैं बप्पा से मांगता हूं.” ठाकरे का यह बयान आगामी चुनावों और महाराष्ट्र में बदलती राजनीतिक परिस्थितियों के संदर्भ में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ठाकरे ने अपने समर्थकों को एकजुट रहने और आत्मसम्मान बनाए रखने का संदेश दिया.

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…