WhatsApp में आने वाला है काम का फीचर

64

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। पिछले कुछ समय में वॉट्सऐप ने कई सारे नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। अब कंपन लिस्ट सेक्शन में यूजर्स के लिए फिल्टर का फीचर लाने जा रहा है।

स्मार्टफोन के साथ साथ आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स भी हमारे लिए काफी जरूरी बन चुके हैं। वॉट्सऐप एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के साथ साथ पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन चुका है। दुनिया भर में करीब 3 बिलियन से अधिक स्मार्टफोन यूजर्स चैटिंग और वॉइस कॉलिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप बहुत जल्द प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है।

हाल ही में वॉट्सऐप ने मेटा एआई में Voice Chat Mode का फीचर रोल आउट करना शुरू किया है अब कंपनी एक नया फीचर देने जा रही है। रिपोर्ट की माने तो अब वॉट्सऐप यूजर्स को एक नया फिल्टर मिलेगा। यह फिल्टर यूजर्स के कई सारे काम को काफी आसान बना देगा। आइए आपको इस अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

गूगल प्ले स्टोर अपडेट से मिला
आपको बता दें कि वॉट्सऐप में बहुत जल्द यूजर्स को फिल्टर का सेक्शन मिलने वाला है। इस अपकमिंग फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वाबेटाइंफोन के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Android 2.24.18.16 बीटा अपडेट से पता चलता है कि लिस्ट सेक्शन में चैट फिल्टर का सेक्शन आने वाला है।

वाबेटाइंफो ने शेयर की जानकारी
वाबेटाइंफो की तरफ से अपकमिंग फिल्टर सेक्शन का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। चैट फिल्टर लिस्ट के टॉप राइट कॉर्नर में होगा। इस फिल्टर फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट और किसी भी चैट को आसानी से सर्च कर सकेंगे। चैट फिल्टर यूजर्स की पुरानी चैट को तलाशने में मदद करेगा। इसके आने के बाद यूजर्स को बार बार चैट लिस्ट में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको बता दें कि यूजर्स केवल कस्टम चैट देखने के लिए ही लिस्ट द्वारा बनाए गए कस्टम फिल्टर का चयन कर सकेंगे। इसका एक बड़ा फायदा यह होगा कि किसी दूसरी चैट पर जाए ही वे जरूरी चैट विंडो में पहुंच जाएंगे।

WhatsApp, भारत में 40 लाख एक्टिव यूजर्स की ताकत को समझ चुका है और अब वह किसी भी कीमत पर एक भी यूजर का नुकसान उठाने के लिए तैयार नहीं। इसलिए लगातार अपनी टेक्नोलॉजी को अपडेट कर रहा है और नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है। व्हाट्सएप पर अभी एक नया फीचर आने वाला है। जिसका नाम Custom Lists बताया गया है।

WhatsApp Custom Lists क्या है

Custom Lists के माध्यम से आप आप अपने चैट्स को फिल्टर कर सकेंगे। पर्सनल चैट और व्हाट्सएप ग्रुप की लिस्ट बना सकते हैं और उन्हें मैनेज कर सकते हैं। इसके कारण आपको महत्वपूर्ण सूचनाओं सबसे पहले मिलेंगी। चाहे उसे छत के बाद और भी बहुत सारे व्हाट्सएप मैसेज आ रहे हो परंतु आपने जिसे अपनी लिस्ट में महत्वपूर्ण बताया है, वह आपको सबसे पहले दिखाई देगा।

अभी व्हाट्सएप में मैसेज की भीड़ दिखाई देती है। यदि आपने किसी ग्रुप को किसी सामान्य कारण से ज्वाइन कर लिया है और दूसरा ग्रुप आपके लिए इंपोर्टेंट है। पहले ग्रुप में बैक टू बैक मैसेज आ रहे हैं जबकि दूसरे ग्रुप में दिन भर में एक अपडेट आया था। ऐसी स्थिति में पहले ग्रुप आपको लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देता रहेगा लेकिन अब आप अपने मैसेज या चैटिंग को Personalised Lists में जोड़ सकते हैं। Custom Categorisations के माध्यम से उन्हें फिल्टर कर सकते हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…