नायर अस्पताल में एसोसिएट प्रोफेसर ने मेडिकल की छात्रा से छेड़छाड़ की। महिला उत्पीड़न के खिलाफ मुख्य आंतरिक शिकायत समिति को छात्रा की शिकायत के बाद की गई जांच में अपराध की पुष्टि हुई। इसलिए यौन उत्पीड़न विरोधी समिति ने एसोसिएट प्रोफेसर के साथ एक अन्य डॉक्टर और अस्पताल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है। (Mumbai doctor molests medical student in Nair hospital)

प्रोफेसर ने परीक्षा के बहाने की छेड़छाड़

वह नायर अस्पताल में मेडिकल कोर्स के दूसरे वर्ष में पढ़ रही है। यौन उत्पीड़न विरोधी समिति में दर्ज शिकायत के अनुसार पीड़ित छात्रा मार्च में फार्माकोलॉजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर से मिलने गई थी। उस समय उसने उसे अपने कमरे में बुलाया। इसके बाद शनिवार दोपहर को उसने फिर से अपने केबिन में बुलाया। पीड़ित छात्रा ने शिकायत में कहा है कि संबंधित प्रोफेसर ने परीक्षा के बहाने उसके साथ छेड़छाड़ की।

उसने प्रोफेसर की इस अश्लील हरकत के बारे में अपने दोस्तों को बताया। साथ ही मुख्य आंतरिक शिकायत समिति में भी शिकायत की। इस समिति द्वारा की गई जांच के बाद छात्रा का बयान सत्य पाए जाने पर संबंधित प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की गई तथा उसका तबादला करने की अनुशंसा की गई। समिति ने इस मामले में गवाही देने वाले वकील डॉ. सचिन सातपुते को चेतावनी देने तथा अस्पताल के अधीक्षक को चेतावनी देने की भी अनुशंसा की।

आंतरिक शिकायत समिति की जांच में हुई अपराध की पुष्टि
-आरोपी व अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की हुई सिफारिश

कोलकाता कांड ने देशभर के मेडिकल कॉलेज में पढ़नेवाली छात्राओं की सुरक्षा पर गंभीर प्रश्नचिह्न लगा दिया है। अब मुंबई की मेडिकल छात्राएं भी खतरे में नजर आ रही हैं। यहां के नायर अस्पताल से भी एक ऐसी ही खबर आई है। एक प्रोफेसर ने एक मेडिकल छात्रा से छेड़छाड़ की है। आंतरिक शिकायत समिति ने अपनी जांच में प्रोफेसर को छेड़छाड़ का दोषी पाया है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। मुंबई के एक प्रतिष्ठित अस्पताल में घटी इस तरह की घटना से लोगों में खासी नाराजगी है।

छेड़छाड़ कांड में ‘नायर’ के अधीक्षक भी नपेंगे!

प्रोफेसर ने परीक्षा के बहाने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। छात्रा ने प्रोफेसर की इस अश्लील हरकत के बारे में अपने दोस्तों को बताया, साथ ही मुख्य आंतरिक शिकायत समिति में भी शिकायत की।

मुंबई के प्रतिष्ठित नायर अस्पताल में एक एसोसिएट प्रोफेसर ने मेडिकल की छात्रा से छेड़छाड़ की है। महिला उत्पीड़न के खिलाफ ‘आंतरिक शिकायत समिति’ से छात्रा ने शिकायत की थी। शिकायत के बाद की गई जांच में अपराध की पुष्टि हुई है। इसके बाद यौन उत्पीड़न विरोधी समिति ने एसोसिएट प्रोफेसर के साथ एक अन्य डॉक्टर और अस्पताल के अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है।
छात्रा नायर अस्पताल में मेडिकल कोर्स के दूसरे वर्ष में पढ़ रही है। यौन उत्पीड़न विरोधी समिति में दर्ज शिकायत के अनुसार, पीड़ित छात्रा मार्च में फार्माकोलॉजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर से मिलने गई थी। उस समय उसने उसे अपने कमरे में बुलाया। इसके बाद शनिवार दोपहर को उसने फिर से अपने केबिन में बुलाया। पीड़ित छात्रा ने शिकायत में कहा है कि संबंधित प्रोफेसर ने परीक्षा के बहाने उसके साथ छेड़छाड़ की। उसने प्रोफेसर की इस अश्लील हरकत के बारे में अपने दोस्तों को बताया। साथ ही मुख्य आंतरिक शिकायत समिति में भी शिकायत की। इस समिति द्वारा की गई जांच के बाद छात्रा का बयान सत्य पाए जाने पर संबंधित प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की गई तथा उसका तबादला करने की अनुशंसा की गई। समिति ने इस मामले में गवाही देने वाले वकील तथा अस्पताल के अधीक्षक को चेतावनी देने की भी अनुशंसा की।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )