बस्ती में तालाब से मिला 15 साल की लड़की का शव, स्कूल के लिए घर से निकली थी छात्रा

289

Basti Girl Student Dead Body News: बस्ती में तालाब से मिली मृत छात्रा की पहचान मुंडेरवा थाना के छीतही नरसिंहपुर गांव के निवासी के रूप में हुई है. बीते शनिवार को स्कूल में पढ़ने के लिए घर से निकली थी.

Basti News: उत्तर प्रदेश (UP) के बस्ती के सदर कोतवाली (Sadar Kotwali) क्षेत्र में तालाब से 15 साल की अनुसूचित जाति की छात्रा का शव मिलने से हड़कंप मच गया. छात्रा का शव तलाब में तैरता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से लड़की का शव तालाब से निकलवाया. पुलिस ने घटनास्थल के साथ-साथ आसपास भी निरीक्षण किया तो छात्रा की साइकिल और स्कूल का बैग भी मिला. पुलिस के आला अधिकारी और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.






मृतका छात्रा की पहचान मुंडेरवा थाना के छीतही नरसिंहपुर गांव के निवासी के रूप में हुई है. बीते शनिवार को छात्रा साइकिल से स्कूल में पढ़ने के लिए घर से निकली थी, जब वह देर शाम तक घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने इस की सूचना मुंडेरवा थाने पर दी. इसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया. परिजनों ने सभी रिश्तेदारों के यहां भी जानकारी हासिल की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. अब 15 साल की नाबालिग छात्रा का शव मिलने से हड़कंप मच गया है.
यह है मामला
पुलिस के अनुसार काजल पुत्री बृजेश कुमार, पारसनाथ राधिका देवी पूर्व माध्यमिक विद्यालय सोनूपर में हाईस्कूल की छात्रा थी। शनिवार को प्रतिदिन की तरह सुबह 8.30 बजे घर से साइकिल से स्कूल पढ़ने के लिए निकली थी। शाम को छह बजे ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने दौलतपुर गांव में तालाब के किनारे खड़ी साइकिल और बैग बरामद किया था। बैग की तलाशी में आधार कार्ड मिला था। इसके जरिए पुलिस उसके घर पहुंची। घर वाले भी उस समय खोजबीन कर रहे थे।




मां ने कही ये बात
छात्रा की मां ने पुलिस को बताया कि वह घर से पढ़ने गई थी लेकिन छुट्टी होने के काफी देर बाद भी जब नहीं आई तो सबको चिंता होने लगी। स्वजन अनहोनी की आशंका में रात में करीब 9 बजे कोतवाली थाने में पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक विनय पाठक को घटना की जानकारी दी। रात में पुलिस मौके पर पहुंची। दो घंटे तक ग्रामीणों ने तालाब में उसकी खोज की लेकिन कोई पता नहीं चल पाया। सुबह ग्रामीणों ने तालाब में छात्रा का उतराता शव देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी। उधर, बेटी की मौत से पूरा परिवार गम में डूबा है।
क्या कहती है पुलिस
कोतवाल ने बताया कि छात्रा को किसी बात को लेकर उसके भाई ने डांटा था। वह घर से स्कूल के लिए निकली और तालाब में कूद गई। शव बरामद हो गया है। उसके शरीर पर किसी तरह के कोई चोट के निशान भी नहीं है।

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने क्या बताया?

बस्ती के एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि बीते कल परिजनों ने थाने पर सूचना दी थी कि उनकी लड़की जो कोतवाली थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ती है, घर से स्कूल नहीं पहुंची. इसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर लड़की की तलाश शुरू की. इस बीच रविवार को सूचना मिली की दौलतपुर गांव के पास तालाब में लड़की का शव मिला है. पास ने उसकी साइकिल और स्कूल का बैग भी मिला है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.




छात्रा का साइकिल और बैग पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया था लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी छात्रा का पता नहीं चल सका था। वहीं रविवार की सुबह तालाब में उसका शव उतराता हुआ मिला। घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस का कहना है छात्रा ने भाई की डांट से नाराज होकर यह कदम उठाया है।

स्कूल गई हाई स्कूल की छात्रा की मिली लाश:तालाब में उतराता मिला शव, दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या की आशंका, कल से लापता थी

बस्ती के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी का शव एक तालाब से बरामद हुआ है। हाई स्‍कूल की छात्रा किशोरी शनिवार को घर से करीब एक किमी दूर स्थित एक निजी विद्यालय में पढ़ने जाने के लिए साइकिल लेकर निकली थी। उसके बाद से घर नहीं पहुंची थी। किशोरी के साथ दुष्‍कर्म बाद हत्‍या की आशंका जताई जा रही है। शव को कब्‍जे में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।




मुंडेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी कोतवाली थाना क्षेत्र के एक विद्यालय में पढती थी। शनिवार को दिन में वह घर से साइकिल लेकर निकली थी। शाम 4 बजे तक जब वह घर वापस नहीं पहुंची तो परिजनों को उसकी चिंता हुई। पता चला कि किशोरी घर से पढ़ने के लिए स्‍कूल ही नहीं पहुंची थी। इसके बाद परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की।

किशोरी की खोजबीन के दौरान किशोरी की साईकिल और बैग कोतवाली थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव के पोखरे के पास पड़ा मिला। अनहोनी की आशंका से परेशान परिजनों ने इसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

चाचा की तहरीर पर अपहरण का दर्ज हुआ था केस

किशोरी के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर खोजबीन शुरू की। किशोरी के परिजन और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया। दूसरे दिन रविवार को उसकी लाश दौलतपुर के पास पोखरे से बरामद हुई। किशोरी की दुष्‍कर्म बाद हत्‍या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

एएसपी दीपेन्‍द्र नाथ चौधरी ने बताया कि मौके का पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण किया है, फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल की है। शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट मिलने के आधार पर अन्‍य आवश्‍यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।