UP: बदमाशों ने पुलिस की राइफल छीनकर दारोगा और सिपाही पर की फायरिंग, मुठभेड़ में 2 बदमाश व 3 पुलिसकर्मी घायल

145

यूपी के महोबा जिले में एक दिन पहले 7वीं कक्षा के छात्र की सड़क हादसे में मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों की ओर से सड़क जाम किया गया था। घटना के दौरान जाम खुलवाने पहुंचे दारोगा को मौके पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस मामले में महोबा की एसपी की ओर से मंगलवार को दारोगा की पिटाई करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर उनकी जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही गई थी, जिसके बाद मंगलवार की देर शाम ही आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनकी और पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करते हुए पुलिसकर्मियों की राइफल छीनकर उनपर ही फायरिंग कर दी। आरोपियों की ओर से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में 1 दारोगा और 2 सिपाही घायल हो गए हैं।

मेडिकल के लिए जा रहे थे आरोपी

पूरा मामला जिले के महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के नकरा गांव के पास का है, जहां सड़क हादसे में हुई बच्चे की मौत के बाद दारोगा की पिटाई के मामले में मंगलवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम इन लोगों का मेडिकल कराने के लिए ले जा रही थी, तभी दो आरोपियों पुलिस से टॉयलेट जाने की बात कही पुलिस वाहन से उतरे और इसी दौरान दोनों ने पासें मौजूद सिपाहियों से राइफल छीन ली और भागने का प्रयास करते हुए पुलिस वालों पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हुए दोनों आरोपी, 3 पुलिसकर्मी भी घायल

आरोपियों की ओर से हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान पुलिस वालों ने भी दोनों आरोपियों पर जवाबी फायरिंग की, जिसके चलते दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए। घायल अवस्था में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान अन्य तीन आरोपी पुलिस के वाहन में ही बैठे रहे। आपको बता दें कि दोनों घायल आरोपी 45 वर्षीय परशुराम और 22 वर्षीय मोनू आफतपुरा नकरा के निवासी हैं। इसके साथ ही इस मुठभेड़ में SI सुरेंद्र कुमार के साथ सिपाही अंकित सिंह और सिपाही मिथुन घायल हुए हैं। घटना के बाद सभी पांच घायलों को स्थानीय जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महोबा एसपी ने दी मुठभेड़ की जानकारी

इस मामले को लेकर महोबा SP अपर्णा गुप्ता ने कहा कि बीते सोमवार को आफतपुर गांव में जाम खुलवाने गए दारोगा के साथ मारपीट की गई थी। इस मामले में गांव के पांच दबंगों को पुलिस की ओर से अगले दिन मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार की देर शाम इन्हें मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था, तभी दो आरोपियों ने पुलिसकर्मियों राइफल छीन ली और पुलिस वालों पर फायरिंग करने लगे। दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है। आरोपियों की ओर से हुई फायरिंग में तीन पुलिस वालों को भी गोली लगी है। उनका इलाज भी कराया जा रहा है।

Tags: encounter in mahoba, Mahoba encounter, Mahoba latest News, Mahoba News, Mahoba police, Mahoba police Firing, Mahoba police rifle firing, Mahoba road Accident encounter, up encounter, UP Latest News, UP police encounter news, Up police news