श्रावस्ती जनपद के भरथा मोहनपुर गांव में 10 वर्षीय बच्चे के घायल होने पर परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्हीपुर ले गए। परिजनों ने अज्ञात जानवर के हमले का आरोप लगाया, जबकि डॉक्टरों और वन विभाग ने घरेलू जानवर के पंजे से जख्म की पुष्टि की है।

श्रावस्ती जनपद के विकासखंड जमुनहा के भरथा मोहनपुर गांव में एक 10 वर्षीय बच्चे के घायल होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चे पर किसी अज्ञात जानवर ने हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को तुरंत इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्हीपुर ले जाया गया, जहां उसका उपचार किया गया।


जख्म किसी छोटे घरेलू जानवर के पंजे से हुए हैं

घटना की सूचना मिलते ही SDM जमुनहा, उप प्रभागीय वनाधिकारी भिनगा, थानाध्यक्ष मल्हीपुर और क्षेत्रीय वनाधिकारी रेंज हरदत्त नगर ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। जांच के दौरान पता चला कि बच्चे के मत्थे और सिर पर पंजे के निशान पाए गए हैं। हालांकि, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. खुर्शीद ने स्पष्ट किया कि यह जख्म किसी छोटे घरेलू जानवर के पंजे से हुए हैं।

घटना के बाद, गांव में सुरक्षा और सतर्कता बढ़ा दी गई

वन विभाग की जांच में जनपद में किसी अन्य वन्य जीव के जंगल से बाहर निकलने की कोई सूचना नहीं मिली है। सतर्कता की दृष्टि से वन विभाग ने संभावित स्थलों पर टीमों को तैनात कर दिया है, और किसी भी वन्य जीव से संबंधित सूचना मिलने पर तुरंत वन विभाग को सूचित करने की अपील की गई है। इस घटना के बाद, गांव में सुरक्षा और सतर्कता बढ़ा दी गई है, और लोगों को किसी भी अज्ञात जानवर की सूचना देने के लिए कहा गया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…