America: कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के दिवंगत पुलिस अफसर के नाम पर रखा सड़क का नाम

107

अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) राज्य में एक राजमार्ग के एक खंड का नाम भारतीय मूल के दिवंगत पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह (Ronil Singh) के नाम पर रखा गया है। शहीद राष्ट्रीय नायक का सम्मान करने के लिए न्यूमैन में राजमार्ग 33 का यह खंड शनिवार को रोनिल सिंह को समर्पित किया गया है।

2018 में गोली मारकर हुई थी हत्या

राजमार्ग 33 और स्टुहर रोड पर ‘कॉर्पोरल रोनिल सिंह मेमोरियल हाइवे’ की घोषणा करने वाला संकेत चिह्न भी लगाया गया है। फिजी निवासी सिंह जुलाई 2011 में बल में शामिल हुए थे। 26 दिसंबर, 2018 को नशे में धुत्त एक संदिग्ध वाहन चालक ने उन्हें गोली मार दी थी।

तीन दिन की तलाशी के बाद उनके हत्यारे पाउलो विर्जेन मेंडोजा को केर्न काउंटी में एक रिश्तेदार के घर से पकड़ा गया। उसे नवंबर 2020 में सिंह की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया और पैरोल की संभावना के बिना आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

सीनेटर अल्वाराडो गिल ने इंटरनेट मीडिया पोस्ट में लिखा कि न्यूमैन समुदाय ने दिवंगत कार्पोरल रोनिल सिंह को दूसरों की सुरक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगाने के समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया गया है। सिंह हमेशा एक नायक रहेंगे।

Also Read: भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम ने जीता सिंगापुर के राष्ट्रपति पद का चुनाव, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

राजमार्ग के खंड के लिए तैयार संकेत चिह्न का अनावरण करने के लिए एक समारोह आयोजित किया गया था। सिंह की पत्नी अनामिका, उनका बेटा अर्णव और परिवार के अन्य सदस्य इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। घटना के वक्त अर्णव सिर्फ पांच महीने का था। संकेत चिह्न के पीछे लिखे संदेशों में अर्णव का संदेश भी शामिल है, जिसमें उसने लिखा है, ‘लव यू पापा’


दुनिया प्रदेश की ताजा तरीन खबरें और रोचक जानकारीयों के लिए जुडिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से..लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज अपने व्हाट्सएप पर पायें…

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )