UP: विश्व कप में मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन से गदगद CM योगी, गांव में स्टेडियम बनवाएगी सरकार

130

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के धुरंधर गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के शानदार प्रदर्शन को देख यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गदगद हो गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अकेले 7 विकेट चटकाने वाले शमी के गांव सहसपुर अली नगर के गांव में योगी सरकार मिनी स्टेडियम बनवाने जा रही है। मोहम्मद शमी मूल रूप से अमरोहा के निवासी हैं।

सीडीओ ने गांव पहुंचकर किया जमीन का मुआयना

अमरोहा के डीएम राजेश त्यागी के अनुसार, यूपी सरकार ने शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम और एक ओपन जिम बनाने का फैसला लिया है। शुक्रवार को जिले के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) अश्वनी कुमार अपनी टीम के साथ शमी के गांव पहुंचे और स्टेडियम के लिए चयनित जमीन का मुआयना किया। सीडीओ के मुताबिक, बजट मिलते ही स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Also Read: UP: हलाल सर्टिफिकेशन के नाम पर चल रहे धंधे को लेकर सख्त CM योगी, प्रोडक्ट्स की बिक्री पर लग सकता है बैन

जानकारी के अनुसार, सहसपुर अलीनगर में करीब एक हेक्टेयर जमीन पर स्टेडियम बनाने की तैयारी है। इस स्टेडियम में अलग-अलग तरह के खेलों की सुविधा होगी। कोचिंग की भी व्यवस्था होगी। सरकार के मुताबिक, इससे जिले के खिलाड़ियों को तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। साथ ही आसपास के जिलों के खिलाड़ी भी इसका लाभ ले सकेंगे। बता दें कि मोहम्मद शमी ने अपने गांव में खुद एक ग्राउंड तैयार किया है। वह जब भी गांव आते हैं तो इसी ग्राउंड पर प्रैक्टिस और बच्चों को ट्रेनिंग देते हैं।

Also Read: UP: आगरा-लखनऊ और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को जोड़ेगा नया लिंक एक्सप्रेस-वे, गंगा से जुड़ेगा फर्रूखाबाद

गौरतलब है कि सीएम योगी ने प्रदेश के 20 जिलों में जहां ब्लॉक स्तर पर खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं नहीं है, वहां स्टेडियम बनाने के निर्देश दिए थे। सीएम ने बीते दिनों प्रांतीय रक्षक दल को इन ब्लॉकों में मिनी स्टेडियम निर्माण के प्रस्ताव भेजने का आदेश जारी किया था। अफसरों ने जिले में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए जोया ब्लॉक क्षेत्र के गांव सहसपुर अलीनगर का चयन किया था।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )